विजय आनंद ने किया सचेत

लूट वारदातों से बुलियन्स सन्न्
Share

विजय आनंद ने किया सचेत, मेरठ बुलियन ट्रेडर्स एसोसिएशन के महामंत्री विजय आनंद अग्रवाल ने देश भर के व्यापारियों खासतौर से गोल्ड सिटी मेरठ के व्यापारियों को विशेष सचेत किया है। उन्होंने एक बयान में कहा है कि सराफा व्यापार पर लगातार अपराधियों द्वारा आधात किये जा रहे हैं। मेरठ में पिछले दिनों बहुत ही गंभीर अपराध घटित हुए हैं। विगत दिनों  राजकुमार वर्मा जी बड़ोंत के व्यापारी के साथ ईरानी गिरोह द्वारा लूट । जो कि थाना दिल्ली गेट में रिपोर्ट दर्ज है। इसके अलावा   संजीव वर्मा जी, मुजफ्फरनगर व्यापारी का बेग कट जाना। जो कि, थाना सदर से संबंधित है।  थाना नौचंदी क्षेत्र में अंगूठी के डिब्बे लेकर भागने वाला अपराधी जो हापुड़ इसी प्रकार के केस में पकड़ा गया था। उससे हमारे व्यापारी राज ज्वेलर्स की अंगूठीयों की रिकवरी भी शेष है। विजय आनंद ने जानकारी दी कि सोमवार 26 जून को
एक अपराध दिल्ली के प्रगति मैदान टनल का भी हमारे संज्ञान में आया है। जिसमें सर्राफा व्यापारी से दो मोटरसाइकिल सवार चार व्यक्तियों ने गन पॉइंट पर बहुत मोटा कैश लूट लिया है। हमारा अपने सभी सराफा व्यापारियों से सचेत रहने का आग्रह करते हुए हिदायत दी है कि  अपने हर प्रकार के लेनदेन को सुरक्षित तरह से करें। साथ ही अपने घरों पर और अपने प्रतिष्ठानों पर रोड साइड व्यू के कैमरे लगाएं।
अगर आपके यहां कैमरे लगे हुए तो, उनकी रिकॉर्डिंग चेक करें। उनकी टाइम और तारीख का मिलान अपने मोबाइल से करें। सर्राफा व्यापार के लिए मेरठ के बाहर से आने वाले व्यापारियों अथवा मेरठ के सभी व्यापारियों से एक आग्रह और है कि, किसी भी व्यक्ति को अपनी तलाशी बिल्कुल ना दें। पुलिस को या अन्य किसी विभाग को आपको रास्ते में रोककर आप की तलाशी लेने का कोई अधिकार नहीं है। अगर कोई आपको रोकता है, तलाशी लेता है, तो शोर मचाए भीड़ इकट्ठा करें। लेकिन तलाशी ना दें। यह संदेश व्यापारियों को  डराने के लिए नहीं, वरन जागरूक करने के लिए  है। आज मुजफ्फरनगर के व्यापारी  संजीव  वर्मा के यहां थाना सदर पुलिस के अधिकारी गए थे और उनसे सारा घटनाक्रम की जानकारी ली है। वह लोग कैमरे की फुटेज जहां जहां से बस में लोग चढ़े थे वह भी इक्कट्ठा करने का प्रयास कर रहे हैं । क्योंकि घटना को 3 दिन हो चुके हैं अब उपलब्ध डीवीआर में रिकॉर्डिंग जल्दी ही खत्म हो जाएगी।

संत कुमार ने भी दिया ज्ञापन

सोना चांदी व्यापार संघ के संत कुमार वर्मा ने सोमवार को पुलिस कार्यालय पहुंचकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के नाम एक ज्ञापन दिया। उन्होंने इस ज्ञापन में जनपद मु.नगर के व्यापारी के साथ हुई घटना का उल्लेख करते हुए उक्त घटना को शीघ्र खुलवाए जाने व माल बरामदगी की भी मांग की है।

@Back Home


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *