याकूब व इमरान गए जेल

गिरफ्तारी का हॉस्पिटल कनेक्शन
Share

पूर्व मंत्री व वरिष्ठ बसपा नेता मीट कारोबारी हाजी याकूब कुरैशी और उनके पुत्र हाजी इमरान को शनिवार को अदालत ने जेल दिया। जानकारों की मानें तो एक दिन पहले पिता पुत्र को दिल्ली के चांदनी चौक इलाके से गिरफ्तार किया गया था। चांदनी चौक में दोनों किसी रिश्तेदार के यहां पनाह लिए थे। जिस वक्त उन्हें पेश किया गया अदालत के बाहर भारी भीड़ जमा थी। इस भीड़ में ज्यादातर उनके शुभचिंतक शामिल थे। कुछ का कहना था कि शायद हाजी याकूब ने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा कि ऐसे भी दिन देखने होगें। इस दौरान जितने मुंह उतनी बातें थीं। वहीं दूसरी ओर हाजी याकूब व हाजी इमरान के वकीलों ने अदालत में जबरदस्त और मजबूत जिरह की, लेकिन उन्हें जेल भेजे जाने का हुकूम सुना दिया गया।
शनिवार सुबह हाजी याकूब कुरैशी और उसके बेटे इमरान को गैंगस्टर कोर्ट में पेश किया गया था। जहां याकूब पक्ष के वकील की सारी दलीलों को खारिज करते हुए अदालत ने बाप-बेटे को 60 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।
दोनों को जेल भेज दिया गया। याकूब का एक बेटा इमरान उर्फ भूरा पहले से ही जेल में बंद है।याकूब कुरैशी और बेटे इमरान पर आईजी मेरठ रेंज ने 50-50 हजार का इनाम कर दिया था, दोनों की तलाश में मेरठ पुलिस के साथ एसटीएफ भी लग गई थी।
सटीक लोकेशन मिलने पर मेरठ की एसओजी टीम ने आरोपी पिता-पुत्र को शुक्रवार देर रात दिल्ली के चांदनी नगर थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया।
दोनों पिता-पुत्र अपने एक रिश्तेदार के घर पर ही ठहरे हुए थे। याकूब कुरैशी और उनकी बेटे की गिरफ्तारी होने की जानकारी लगते ही याकूब के समर्थकों में खलबली मच गई।पुलिस ने जिस दिन भूरा को गिरफ्तार किया था, उसी दिन से हाजी याकूब कुरैशी व हाजी इमरान की गिरफ्तारी की पटकथा लिखी जाने लगी थी। जानकारो की मानें तो भूरा की भी गिरफ्तारी जिस प्रकार से जाल बिछाकर की गयी थी, उसकी भी एक अलग कहानी है। वहीं दूसरी ओर एसएसपी रोहित सिंह सजवान ने बताया कि ने बताया कि 50-50 हजार के इनामी याकूब कुरैशी और उनका बेटा इमरान एक रिश्तेदार के घर पर छिपे हुए थे। सटीक लोकेशन और सर्विलांस की टीम साथ ले जाकर पुलिस दिल्ली गई। जहां से दोनों को गिरफ्तार कर लिया।पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी और बेटा इमरान कुरैशी को शुक्रवार रात दिल्ली से मेरठ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दोनों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया। गैंगस्टर में वंचित 50 हजार के इनामी पूर्व मंत्री हाजी याकूब व उनके बेटे इमरान को शनिवार सुबह कोर्ट में पेश करने के बाद पुलिस ने जेल भेज दिया है। पुलिस का कहना है समर्थकों की भीड़ जुट गई थी जिसके चलते विस्तार से पूछताछ भी नहीं हो सकी है। अब वह जेल में जाकर पिता व पुत्रों से पूछताछ करेंगे। हाजी याकूब और बेटे इमरान पर अवैध रूप से मीट फैक्टरी संचालन का मुकदमा दर्ज किया गया था। इस मामले में 50 हजार का इनाम पुलिस ने आरोपियों पर घोषित किया था। पुलिस ने याकूब के परिवार पर गैंगस्टर का मुकदमा भी पंजीकृत किया था। काफी समय से याकूब और उनके बेटे की तलाश की जा रही थी। लेकिन पता नहीं चल सका था। कई दिन से मेरठ पुलिस ने दिल्ली में डेरा डाले हुआ था। दे रात जाकर उनके बेटे को गिरफ्तार करने में पुलिस कामयाब हुई। एसपी देहात केशव कुमार ने बताया याकूब को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से दोनों को जेल भेज दिया गया है। जल्दी ही जेल में जाकर याकूब और उनके बेटों से पूछताछ की जाएगी।

@Back Home


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *