कैंट में ट्रेड लाइसेंस अब अनिवार्य

कैंट बोर्ड: CBI खंगालेगी फाइल
Share

कैंट में ट्रेड लाइसेंस अब अनिवार्य, मेरठ – केंट बोर्ड अध्यक्ष ब्रिगेडियर राजीव कुमार ने आज़ हुई बोर्ड बैठक में स्वीकृति हेतु आये मात्र 15 ट्रेड लाइसेंस पर आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा के इतने बड़े केंट में व्यापारियों द्वारा ट्रेड लाइसेंस न बनवाना बेहद गलत बात है । उन्होंने सी ई ओ को निर्देश दिया के उक्त विषय पर व्यापार संघ पदाधिकारियों के साथ बैठक करके सबके ट्रेड लाइसेंस बनवाने की व्यवस्था की जाय और कुछ समयावधि देकर ट्रेड लाइसेंस बनवाना अनिवार्य कर दिया जाय ।
उन्हीने स्टेशन हेल्थ ऑफिसर का सहयोग लेकर केंट में व्यापार कर रहे होटल रेस्टोरेंट हलवाई आदि के समान की गुणवत्ता चैक करने को भी कहा ।
केंट की पानी की टंकियों की होगी सफाई
बोर्ड अध्यक्ष ने उक्त विषय पर एम ई एस की गाइडलाइन का पालन करते हुए केंट क्षेत्र की जनता को पानी की आपूर्ति करने को कहा । उक्त विषय तब उठा जब वाटर पम्पों को ऑपरेट करने के ठेके को अनुमोदित करने का विषय आया बोर्ड अध्यक्ष ने सी ई ओ व जे ई वाटर सप्लाई अरविंद गुप्ता को निर्देश दिए के समय समय पर पानी की गुणवत्ता की जांच अवश्य की जानी चाहिए इसके लिए आर्मी के स्टेशन हेल्थ ऑफिसर की भी मदद ली जा सकती है ।
छोटे कूड़ा छटाई केंद्र बनेंगे
बोर्ड बैठक में सी ई ओ ज्योति कुमार ने बताया के केंद्र सरकार के निर्देशों के अनुसार पूरे केंट के सिविल क्षेत्र के लिए अलग अलग जगहों पर छोटे कूड़ा छटाई केंद्र बनाए जाएंगे जिसमे मैटीरियल रिकवरी फैसिलिटी हेतु छोटी मशीनों को लगाया जाएगा एक केंद्र रजबन क्षेत्र में बनना प्रारम्भ हो गया है और उसके शीघ्र शुरू होने की उम्मीद भी है । इस बीच बोर्ड ने ट्रंचिंग ग्राउंड में कूड़ा छटाई के लिए आये टेंडर को फिलहाल पेंडिंग कर दिया ।
पैसा नही है कैसे बने सड़कें
केंट वासियों को अच्छी सड़कों के लिए अभी और इंतज़ार करना पड़ सकता है क्योंकि मनोनीत सदस्य डॉक्टर सतीश शर्मा द्वारा सड़को को शीघ्र रिपेयर करवाने का मुद्दा उठाने पर मुख्य अधिशासी अधिकारी ज्योति कुमार ने कहा के फिलहाल केंट बोर्ड के पास उक्त मद में बजट नही है ओर टेंडर भी नही आ रहे।
रेलवे से सर्विस चार्ज वसूली पर जोर
सी ई ओ ज्योति कुमार ने कहा के रेलवे विभाग में केंट बोर्ड के सर्विस चार्ज के फंसे हुए करोड़ो रूपये रिकवर करने के लिए उनके द्वारा प्रयास किये जा रहे हैं जल्द ही कुछ पैसा प्राप्त भी होने की उम्मीद है
ये थे अन्य विषय
वाटर एटीएम रिपेयर ओर ऑपरेट का टेंडर हुआ पास
मनोनीत सदस्य डॉक्टर सतीश शर्मा ने नाले सफाई जल्द करवाने को कहा
बोर्ड अध्यक्ष ने इंजीनियरिग विभाग को बंगला संख्या 182 में हुए अवैध निर्माण की निगरानी करने के निर्देश दिए। बोर्ड बैठक में बोर्ड अध्यक्ष ब्रिगेडियर राजीव कुमार मनोनीत सदस्य डॉक्टर सतीश शर्मा व मुख्य अधिशासी अधिकारी ज्योति कुमार और कार्यालय अधीक्षक जय पाल तोमर शामिल हुए।

@Back Home


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *