दूसरे दिन भी गो-तस्करों से पुलिस सामना

दूसरे दिन भी गो-तस्करों से पुलिस सामना
Share

दूसरे दिन भी गो-तस्करों से पुलिस सामना, गो-तस्करों को मारी गोली, मेरठ पुलिस ने सीएम योगी की मंशा के मुताबिक गो-तस्करों के खिलाफ अभियान छेड़ा हुआ है, इसी के चलते सोमवार तड़के मुठभेड में पुलिस दो दो गो तस्करों को गोली मार दी। एक अरेस्ट कर लिया गया। एसपी देहात कमलेश बहादुर ने बताया कि  दौराला थाना क्षेत्र में देर रात पुलिस की गौ-तस्करों से मुठभेड़ हो गई। मौके से पुलिस ने तीन गौतस्करों को अरेस्ट किया है। उनके पास हथियार भी बरामद हुए हैं। दौराला थाना पुलिस और एसओजी की टीम ने सोमवार तडके इलाके में गश्त कर रही थी। तभी सूचना मिली कि कुछ गौ तस्कर गौकशी की तैयारी में हैं। रुहासा गांव से चकबंदी के बीच पड़ने वाले रजवाहे की ओर जा रहे हैं। वहीं गौकशी का प्लान है। सूचना पर पुलिस, एसओजी टीम मौके पर पहुंची और घेराबंदीह कर दी।पुलिस को देखकर गौतस्कर भागने लगे। पुलिस से बचने के लिए फायरिंग कर दी। जवाब में पुलिस की तरफ से भी फायरिंग की गई। जिसमें 2 गौतस्करों को पैर में गोली लगी और घायल होकर गिर पड़े। जुनैद और जावेद दोनों को पैर में गोली लगी है। दोनों को पुलिस ने पकड़ा और इलाज के लिए अस्पताल भेजा है। वहीं तीसरा गौतस्कर भी पुलिस ने मौके से अरेस्ट कर लिया इसका नाम शहवाज है। तीनों शातिर किस्म के गौतस्कर हैं। तीनों के खिलाफ दौराला थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।

हथियार भी हुए बरामद: ​​​​​​​पुलिस ने मौके से जुनैद जो तारपुरी खुशहाल नगर लिसाड़ी गेट मेरठ निवासी है उसे पकड़ा है। साथ ही जावेद उर्फ चन्नी पुत्र शाहिद निवासी श्याम नगर लिसाड़ी गेट, शहवाज पुत्र बाबू इस्लामनगर खतौली मेरठ को अरेस्ट किया है। पकड़े गए तीनों के पास से पुलिस को एक काले रंग की मोटरसाइकिल, 2 देसी तमंचे, कारतूस, काटने का बांका, छुरा, चाकू बरामद हुए हैं।

इससे पहले’ शनिवार/रविवार को जानी के गांव सिवाल के जंगलों में खानपुर के रास्ते पर गाय काटने की तैयारी कर रहे बदमाशों को पुलिस ने घेर लिया। वहा मुठभेड़ हुई और साजिद पुत्र असगर निवासी सिवाल खास को गोली लगी। सूचना मिली थी कि खानपुर के जंगलों में गाय काटने की तैयारी की जा रही है। सूचना में एक्शन मोड में आयी पुलिस ने गो तस्करों को घेर लिया। बदमाशों ने पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नियत से फायर किया, पुलिस टीम द्वारा आत्मरक्षार्थ की गयी जवाबी कार्यवाही में एक अभियुक्त गोली लगने से घायल हो गया, जिसकी पहचान साजिद पुत्र असगर निवासी धारा चौक सिवाल खास थाना जानी जनपद मेरठ, मूल निवासी-ग्राम बडौदा थाना हाफिजपुर जनपद हापुड के रूप में हुई तथा अभियुक्त के एक साथी शकील पुत्र रियासत निवासी वार्ड नं0 5 सिवाल खास  को मौके से ही घेरबंदी कर गिरफ्तार किया गया। पकडे गये गौकशो का एक अन्य साथी अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गया, जिसकी गिरफ्तारी हेतु कॉबिग की गयी। गिरफ्तार अभियुक्तगण के कब्जे से एक तमन्चा 315 बोर, एक खोखा कारतूस 315 बोर, दो जिन्दा कारतूस 315 बोर , गौवंश काटने के उपकरण एक दाब लोहा, दो छूरे, एक लकडी का गुटका, एक पन्नी, दो जिन्दा गोवंश व एक मोटर साईकिल स्पलैण्डर नं0 UP15AF4753 रंग काला बरामद हुई । अभियु्क्तों की गिरफ्तारी व बरामदगी के सम्बन्ध में थाना जानी पर मु0अ0सं0 264/2023 धारा 307(पु0मु0)/504/34 भादवि 3/8 गौवध अधि0 व 11 पशु क्रूरता अधि0 व 3/25 आर्म्स एक्ट पंजीकृत किया गया। अभियुक्तगण से बरामद दो जीवित गोवंशो को ससम्मान गौशाला में दाखिल किया गया। गिरफ्तार अभियुक्तगण के विरूद्व विधिक कार्यवाही की जा रही है।

@Back Home


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *