ज्वैलरी पार्क पर बैठक में मंथन

ज्वैलरी पार्क पर बैठक में मंथन
Share

ज्वैलरी पार्क पर बैठक में मंथन, मेरठ बुलियन ट्रेडर्स एसोसिएशन की कार्यकारिणी की एक महत्वपूर्ण सभा हीरा स्वीट्स, बाउंड्री रोड मेरठ कैन्ट में आयोजित की गई। सभा की अध्यक्षता प्रदीप कुमार अग्रवाल ने की। महामंत्री विजयआनन्द अग्रवाल ने सभा के समक्ष मेरठ ज्वैलरी पार्क के संदर्भ में एसोसिएशन द्वारा अभी तक किए गए कार्यों को प्रस्तुत किया। उन्होंने कहा की यदि हमें मेरठ को स्वर्ण नगरी के रूप में स्थापित करना है तो, उसके लिए मेरठ में ज्वेलरी पार्क की स्थापना अनिवार्य है। जैसा कि आपके संज्ञान में है कि, ज्वैलरी पार्क की स्थापना के लिए हमारे मेरठ के लोकप्रिय जनप्रतिनिधि भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं राज्यसभा सदस्य आदरणीय डॉ• लक्ष्मीकांत वाजपेई जी बहुत ही तन्मयता से हमारे साथ निरन्तर प्रयासरत हैं। इसके लिए सभा द्वारा हृदय से उनका आभार व्यक्त करते हैं। सभा में संरक्षक श्री रवि प्रकाश अग्रवाल, उपाध्यक्ष आकाश प्रकाश मांगलिक एवं मंत्री संदीप अग्रवाल ने भी ज्वैलरी पार्क के सम्बन्ध में अपने विचार रखे। सभा में दी गई अन्य जानकारी दी गयी जिनका व्योरा कुछ इस प्रकार रहा-

1) ज्वैलरी पार्क की स्थापना हेतु भारतीय कम्पनी अधिनियम 2013 के अंतर्गत section 8 की एक कम्पनी, जिसका नाम “MEERUT GEMS AND JEWELLERY FEDERATION” है, की स्थापना की गई है।

2) कम्पनी को 10 सदस्यों की न्यूनतम संख्या से Incorporate किया गया है। इसके सदस्यों की अधिकतम संख्या 200 तक हो सकती है।

3) मेरठ विकास प्राधिकरण द्वारा वेदव्यास पुरी में जो भूमि ज्वैलरी पार्क के लिए प्रस्तावित की गई है, उसको आधार बनाकर एक डिटेल्ड प्रोजेक्ट रिपोर्ट (DPR) सभा के समक्ष प्रस्तुत की गई, जिसे शीघ्र ही माननीय मुख्यमंत्री/राज्य सरकार के समक्ष पेश करने के लिए तैयार किया जाना है।
इस DPR को अध्यक्ष प्रदीप कुमार अग्रवाल, उपाध्यक्ष आकाश प्रकाश मांगलिक, महामंत्री विजयआनन्द अग्रवाल, मंत्री संदीप अग्रवाल एवं हमारे कार्यालय सहयोगियों द्वारा लगातार 3 दिनों तक दिन रात एक करके आर्किटेक्ट एवं चार्टर्ड अकाउंटेंट की सहायता लेकर तैयार किया गया है।

4) मेरठ बुलियन ट्रेडर्स एसोसिएशन के सभी सदस्यों से ज्वैलरी पार्क की स्थापना हेतु अपना पूर्ण समर्थन एवं सहयोग देने की अपील की गई।

5) दिव्यांशु जैन द्वारा सर्राफा बाजार में व्यापारियों के साथ किए गए घोटाले पर भी चिंता व्यक्त की गई और निर्णय लिया गया कि, संगठन पीड़ित व्यापारियों की पूरी मदद करेगा।एक-एक रुपया अथवा एक-एक रत्ती सोना उनका वापस दिलाया जाएगा।

6) आगामी 18 मार्च को “लाभम्” के नाम से एक सभा जेम्स एंड ज्वेलरी डोमेस्टिक काउंसिल के सहयोग से आयोजित की जा रही है। इस सभा में सर्राफा व्यापारियों को अपने व्यापार से संबंधित नए कानून, व्यापार में उनको आ रही परेशानियों के संदर्भ में शिक्षित किया जाएगा। यह सभा हाई टी के साथ शुरू होकर डिनर पर विभिन्न सत्रों में समाप्त होगी।

7) 27 मार्च, दिन सोमवार को मेरठ बुलियन ट्रेडर्स एसोसिएशन द्वारा इस वर्ष के लिए पारिवारिक होली मिलन समारोह का आयोजन, रोमन एंपायर रिसोर्ट, गढ़ रोड, मेरठ पर किया जाएगा। इसमें लाफ्टर चैलेंज फेम श्री शंभू शिखर द्वारा स्टैंडिंग कॉमेडी से उपस्थित परिवारजनों का फाल्गुनी मस्ती के माहौल में मनोरंजन किया जाएगा। उक्त सभा में एक फर्म से दो पारिवारिक व्यक्तियों को अनुमति होगी व इसके अतिरिक्त अन्य परिवार के सदस्य को एक निर्धारित शुल्क के आधार पर प्रवेश पास जारी किया जाएगा। इस सभा में उक्त सदस्य फर्म के किसी मित्र, स्टाफ अथवा निकट रिश्तेदार को फर्म की संस्तुति पर आने की अनुमति नहीं होगी।

8) उपरोक्त दोनों सभाओं के सफल आयोजन हेतु एक आयोजन समिति का गठन कार्यकारिणी द्वारा किया गया। आप सभी सदस्य अभी से अपनी यह दोनों दिनांक सुरक्षित रखिए, ऐसा निवेदन सभा द्वारा किया गया।
दोनों सभाओं का कार्यक्रम सर्कुलर के द्वारा आपको अलग से प्रेषित किया जाएगा।
आयोजन समिति के सदस्यों के ये हैं शामिल
• मनोज गर्ग , मै० महाशक्ति ज्वैलर्स
• संदीप अग्रवाल, मै० मनोहर लाल पदम प्रसाद
• अमित अग्रवाल, मै० मूलचंद्र रविन्द्र प्रकाश
• दीपक जौहरी , मै० न्यादर मल चन्द्र प्रकाश
• अंकित सिंघल, मै० केदारनाथ अमरनाथ सर्राफ
• अमरीश अग्रवाल, मै० मीनाक्षी ज्वैल पैलेस
• रोहित जैन, मै० सरुप चन्द एंड संस ज्वैलर्स
• दीपक कंसल, मै० टीकाराम ज्वैलर्स

इस  मौके पर संरक्षक रवि प्रकाश अग्रवाल,अध्यक्ष प्रदीप कुमार अग्रवाल, महामंत्री विजयआनन्द अग्रवाल, उपाध्यक्ष आकाश प्रकाश मांगलिक, कोषाध्यक्ष मनोज गर्ग, मंत्री संदीप अग्रवाल,अनिल जैन(बंटी), अमित अग्रवाल, दीपक जौहरी, विपिन अग्रवाल, अंकित सिंहल, राकेश कुमार अग्रवाल, अमरीश अग्रवाल, उमंग अग्रवाल, अनिल रस्तोगी, कोमल वर्मा, शम्मी सपरा, आलोक अग्रवाल, दीपक कंसल,अनुज गर्ग, अनुराग अग्रवाल, सुशील रस्तोगी, मनोज वर्मा , संजीव अग्रवाल आदि कार्यकारिणी सदस्य उपस्थित रहे।

@Back Home

 


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *