ग्रीन वर्ज में रातों रात डाल दिया लिंटर

 ग्रीन वर्ज में रातों रात डाल दिया लिंटर
Share

ग्रीन वर्ज में रातों रात डाल दिया लिंटर, –  जोन बी-4 व सी-1 में तीन माह पूर्व ध्वस्त अवैध निर्माण पूरे करा रहे हैं जेई-
मेडा की अनुमति के फर्जी बोर्ड टांग कर कराये जा रहे हैं अवैध निर्माण
मेरठ। मेडा (मेरठ विकास प्राधिकरण) के अफसर सोए रहे और एनजीटी व सुप्रीमकोर्ट की मनाही के बाद भी एनएच-58 हाइवे पर जोन सी-वन में रातों रात लिंटर डाल दिया गया। इस जोन के जेई पवन शर्मा ने करीब तीन माह पूर्व मेडा से पूरा लाव-लश्कर ले जाकर ग्रीन वर्जन में किए जा रहे अवैध निर्माण को जमींदोज कर दिया। हाइवे के ग्रीन वर्ज व रोड वाइंडिंग में अवैध निर्माणों के खिलाफ आस्तीन चढ़ाकर बात करने वाले मेडा के अफसर अब बैकफुट पर नजर आते हैं। उनके रवैये को लेकर तमाम सवाल भी खडेÞ हो रहे हैं। पूछा जा रहा है कि तीन माह में ऐसा क्या हो गया जो ग्रीन वर्जन में अवैध निर्माणों के खिलाफ गरजने वाली मेडा की जेसीबी मशीनों ने घुटने टेक दिए हैं। या फिर यह मान लिया जाए कि एनजीटी व सुप्रीमकोर्ट के आदेशों पर ग्रीन वर्ज में अवैध निर्माण करने वाले भारी पड़ रहे हैं और उनके खिलाफ कार्रवाई के बजाए मेडा प्रशासन सरेंडर की अवस्था में है।
रात के अंधेरे में लिंटर
मेडा के जोन-सी का हाइवे का इलाका ग्रीन वर्ज है, जहां रात के अंधेरे में लिंटर डाल दिया गया है वह स्थान भी ग्रीन वर्ज में आता है। इस स्थान पर पूर्व में मुर्दा मवेशियों की खालें सुखाने का काम किया जाता था। मेडा वीसी ने इस पूरे इलाके में अवैध निर्माणों को रोकने की जिम्मेदारी जोन अधिकारी व जेई को संयुक्त रूप से दी है, लेकिन जिस तरह से पूरी दबंगई से रात के अंधेरे में लिंटर डाल दिया गया है उससे तो यही लगता है कि जेई पवन शर्मा की ड्यूटी में जरूर कुछ कमी रह गयी है। अन्यथा क्या वजह है जो भारी भरकम जेसीबी व प्रवर्तन दल के अलावा पुलिस की ओर से पूरा सहयोग होते हुए भी ग्रीन वर्जन में अवैध निर्माण किए जा रहे हैं।
कब्रिस्तान की जमीन पर, अनुमति का फर्जी बोर्ड फिर भी मेडा अफसर चुप
रोहटा रोड पर मेडा के जोन-बी-4 जहां अवैध निर्माण रोकने की जिम्मेदारी जेई जितेन्द्र फर्स्ट की है, वहां कब्रिस्तान की जमीन पर पूरी अवैध कालोनी काट दी गयी है। ऐसा नहीं कि मेडा अफसर इससे बेखबर थे। अवैध कालोनी व अवैध निर्माण की अफसरों को पूरी जानकारी थी। आसपास के लोगों ने जानकारी दी कि कुछ दिन पहले मेडा की टीम ने यहां किए गए अवैध निर्माण ध्वस्त भी किए थे। जहां जेसीबी गरजी थी वहां मेडा की कार्रवाई से बेखौफ धड़ल्ले अवैध निर्माण किया जा रहा है। अवैध निर्माण करने वालों ने मेडा की अनुमति का बोर्ड टांग दिया है। लोगों ने जानकारी दी कि मेडा के नाम पर जो बोर्ड टांगा गया है वहा पूरी तरह से फर्जी है। अवैध निर्माण रोकने के लिए जिन्हें हाथ खोलने चाहिए उन्होंने हाथ बांध लिए हैं। लोगों ने यह भी बताया कि गगन एन्कलेव के सामने रोहटा रोड का यह इकलौता अवैध निर्माण नहीं है। इसी तर्ज पर गगन विहार के सामने भी मेडा अफसरों की आंखों में आंख डालकर पूरी दबंगई से अवैध निर्माण जारी है।

@Back Home


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *