मेरठ को वाजपेयी गिफ्ट-पार्किग की समस्या का निदान प्रारंभ

मेरठ को वाजपेयी गिफ्ट-जाम से मुक्ति तय
Share

मेरठ को वाजपेयी गिफ्ट-पार्किग की समस्या का निदान प्रारंभ, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व राज्यसभा सांसद डा. लक्ष्मीकांत वाजपेयी के भागीरथी प्रयासों के चलते मेरठ को मल्टीलेबल पार्किंग का गिफ्ट मिला है।


शहर के टाउन हाल में करीब 46 करोड़ की लागत से बनने वाली मल्टलेबल पार्किंग की पहली किश्त के रूप में 11.5 करोड़ की पहली किश्त रिलीज भी कर दी गयी है। यह जानकारी राज्यसभा सांसद डा. वाजपेयी ने धारा न्यूज के साथ अनौपचारिक बातचीत में दी। उन्होंने बताया कि प्रथम स्वतंत्रता संग्राम की नगरी और देश की राजधानी दिल्ली से सटे मेरठ में जाम की समस्या विकराल हो गयी है। इसे समाधान को लेकर वह अरसे से प्रयासरत थे। विगत 23 अगस्त 2022 को सीएम योगी के मेरठ में प्रवास के मौके पर उन्होंने व्यक्तिगत रूप से प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर मेरठ में मल्टीलेबल पार्किंग बनवाए जाने के लिए आग्रह किया था। इसको लेकर एक विस्तृत ड्राफ्ट बनाकर उन्हें पत्र भी सौंपा था। इसके अलावा मेरठ के विकास से संबंधित कई बिंदुओं पर सीएम योगी से विस्तार से चर्चा भी की थी। 22 मई 2023 को प्रदेश के नगर विकास सचिव को भेजे गए पत्र में तमाम प्रयासों की जानकारी देते हुए उनसे भी मल्टीलेबल पार्किंग के विषय में आग्रह किया था। डा. वाजपेयी ने बताया कि इस विषय में 31 मई को नगर विकास मंत्री से मिलकर इस संबंध में आग्रह किया था। 4 अगस्त को इस संबंध में उत्तर प्रदेश शासन ने निर्णय लेते हुए आज शनिवार 5 अगस्त को मल्टीलेबल पार्किंग के लिए पहली किश्त के लगभग  11.5 करोड़ रिलीज कर दिए हैं। राज्य स्मार्ट सिटी योजना के अंतर्गत मेरठ के शहर घंटाघर टाउन हाल में मल्टीलेबल पार्किग बनाए जाने का निर्णय सूबे की योगी सरकार ने किया है।

सीएम योगी का जताया आभार

राज्यसभा सांसद डा. लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने इसके लिए सीएम योगी का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि सीएम योगी ने मेरठ के लोगों की जाम की समस्या के समाधान के लिए लगभग 46 करोड़ की लागत से बनने वाली  मल्टीलेबल पार्किंग की जो अनुमति दी है उसके लिए वह मेरठ की जनता, भाजपा संगठन और स्वयं भी व्यक्तिगत रूप से आभार व्यक्त करते हैं।

इन जगह का दिया था प्रस्ताव

मेरठ में मल्टीलेबल पार्किंग बनाए जाने के लिए डा. लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने शहर के जिन स्थानों का प्रस्ताव दिया था उनमें 

-राजकीय इंटर कालेज बच्चापार्क से बेगमपुल रोड का मैदान।

-सूरजकुंड क्षेय रोग अस्पताल परिसर।

-मेरठ नगर निगम परिसर

-कोतवाली के बुढ़ानागेट स्थित जीमखाना परिसर (मल्टीलेबल पार्किंग के लिए अधिग्रहित किया जाना)

राज्यसभा सांसद ने सीएम योगी को भेजे पत्र में मेरठ में मल्टीलेबल पार्किंग के लिए शीघ्र ही धनराशि अवमुक्त कराए जाने का भी आग्रह किया था। जब इस संबंध में पहली किश्त जारी हो गयी है तो डा. वाजपेयी ने सीएम योगी व नगर विकास मंत्री का आभार व्यक्त किया है।

विजय आनंद अग्रवाल व विपुल सिंहल ने जताया आभार

मेरठ बुलियन ट्रेडर्स एसोसिएशन के महामंत्री विजय आनंद अग्रवाल व टेंट व डीलर एसोसिएशन के अध्यक्ष विपुल सिंहल सात फेरे ने मेरठ को जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए किए गए प्रयासों के लिए राज्यसभा सांसद डा. लक्ष्मीकांत वाजपेयी का तहे दिल से शुक्रिया किया है। इनके अलावा शहर के तमाम वर्ग व समुदाय के लोगों, व्यापारिक संस्थाओं तथा आईआईए ने भी डा. वाजपेयी को थैक्स वाजपेयी जी बोला है।

@Back Home


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *