राइन पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार

राइन पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार
Share

राइन पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार]
-बसपा कार्यालय पर मारपीट मामले में नौंचदी पुलिस ने दायर की चार्जशीट
-वेस्ट प्रभारी समेत करीब आधा दर्जन पर है गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज
 मेरठ
बहुजन समाज पार्टी के पश्चिमी उत्तर प्रदेश प्रभारी शमशुद्दीन राइन पर गिरफ्तारी की तलवार लटक गयी है। थाना नौचंदी पुलिस ने राइन समेत बसपा के कई नेताओं के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दायर कर दी है। थाना नौंचदी पुलिस की चार्जशीट दायर करने की कार्रवाई को लोकसभा चुनाव से पहले मेरठ सीट पर बसपा के लिए मुसीबत माना जा रहा है। चार्जशीट दायर किए जाने के बाद अब पुलिस पर गिरफ्तारी का प्रेशर बढ़ गया है। माना जा रहा है कि इस मामले में जिनके खिलाफ चार्जशीट दायर की गयी है उन्हें शीघ्र ही कोर्ट में पेश होना होगा।
यह था पूरा मामला
26 अप्रैल साल 2022 को नौचंदी थाना के फूलबाग स्थित बसपा कार्यालय पर जमकर हंगामा व मारपीट हुई थी। मारपीट के दौरान कई नेताओं के कपडेÞ फट गए थे। घटना को लेकर बसपा नेता एडवोकेट अनिल प्रधान की शिकायत पर थाना नौचंदी नेशमुशुद्दीन राइन, मोहित जाटव, सतपाल पेपला, मोहित आनंद, विकास जाटव, दिनेश काजीपुर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। मुकदमा धारा 139/22, 149, 148, 323, 504, 506 आईपीसी व 325 एससीएसटी एक्ट में दर्ज कर लिया था।
हाइकोर्ट से नहीं मिली राहत
जिनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया, बसपा के उक्त वो सभी नेता इस मामले में राहत के लिए हाईकोर्ट गए थे, लेकिन हाईकोर्ट से कोई राहत नहीं मिल सकी। दरअसल इस मामले में पीड़ित की ओर से मजबूत पैरवी के चलते ही हाईकोर्ट से खाली हाथ लौटना पड़ा था।
चार्जशीट दायर
इस मामलें अगस्त 2022 में नौचंदी पुलिस ने मोहित जाटव, सतपाल पेपला, मोहित आनंद, विकास जाटव व दिनेश गाजीपुर के खिलाफ चार्जशीट दायर करने की जानकारी मुकदमा दर्ज कराने वाले एडवोकेट अनिल प्रधान ने दी। इस मामले में नौंचदी पुलिस ने बड़ी कार्रवाई चार दिन पहले शमुशुद्दीन राइन के खिलाफ चार्जशीट दायर कर की है। बसपा के नेता भी मान रहे हैं कि चार्जशीट दायर किए जाने से नामजदों खासतौर से शमशुद्दीन राइन की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। उन पर गिरफ्तारी का खतरा मंडरा रहा है।
कोर्ट में पेश होना होगा पेश
मारपीट मामले के तमाम आरोपियों को चार्जशीट दायर किए जाने के बाद अब उनके लिए कोर्ट में पेश होना जरूरी हो गया है। वहीं दूसरी ओर यह भी आशंका जतायी जा रही है कि कोर्ट में पेशी के दौरान हंगामा भी हो सकता है।

@Back Home


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *