विजेताओं को ऋषभ प्रधानाचार्य की शाबाशी

विजेताओं को ऋषभ प्रधानाचार्य की शाबाशी
Share

विजेताओं को ऋषभ प्रधानाचार्य की शाबाशी, शिक्षा के क्षेत्र में तेजी से नए आयाम स्थापित कर रहे मेरठ कैंट मंदिर मार्ग स्थित ऋषभ एकाडेमी में बुधवार को काव्य पाठ का आयोजन किया गया। काव्य पाठ के बिजेता बच्चों को प्रधानचार्य मुकेश चौधरी ने आर्शीवाद व शाबासी दी। काव्य पाठ का आयोजन ऋषभ एकाडेमी के कक्षा छह से लेकर आठ तक के छात्र-छात्राओं के लिए गए गया था। प्रधानाचार्य की पहल पर ही तथा उन्हीं की देख रेख में यह काव्य पाठ प्रतियोगिता की तैयारी शिक्षाओं ने की थी। प्रतियोगिता को लेकर इसमें भाग लेने वालों में भी खासा उत्साह था। उन्होंने इसकी तैयारी पहले से ही शुरू कर दी थी। आज सुबह इस काव्य पाठ का शुभारंभ प्रधानाचार्य मुकेश चौधरी ने विद्या की देवी मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर किया। आयोजन से जुड़ीं सभी टीचरों ने भी मां सरस्वती को नमन किया। उसके बाद प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया। इस प्रतियोगिता को कबीर दास, तुलसीदास और सूरदास वर्ग में बांटा गया था। संस्कृत श्लोक पाठन करने वालेे प्रतियोगियों को कालिदास वर्ग का नाम दिया गया। कक्षा छह में अक्षत, वाणी जैन व हिदायत क्रमश प्रथम, द्रितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया।

संस्कृत श्लोक पाठन में आरूष, वैष्णवी व राशि ने क्रमश प्रथम, द्रितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया। कार्यक्रम का संयोजन हिन्दी विभाग की पूनम जैन व संचालन वंदना जैन व शालिनी जैन ने किया। कार्यक्रम की निर्णायक वर्षा जैन ने सभी को पुरस्कार प्रदान किए।

इस शानदार आयोजन में शामिल सभी प्रतियोगियों को समापन पर प्रधानाचार्य मुकेश चौधरी ने संबोधित किया। उन्होंने कहा कि हमारे जीवन में विद्यार्थी जीवन सबसे सुनहर वक्त होता है। ना कोई चिंता ना कोई फिक्र। यदि विद्यार्थी जीवन में समय और शिक्षा की वेल्यू हमने समझ ली तो हमें आगे बढ़ने से कोई रोक नहीं सकता। उन्होंने कहा कि प्रतियाेगिताएं हमें जीवन में आगे बढ़ने का संदेश देती है। विद्यार्थी जीवन में जो भी प्रतियोगिताएं होती हैं उनसे सीखना चाहिए। ज्योति शर्मा, नेहा उप्पल, चारू जैन, मीनू रानी व दीपाली जैन ने सहयोग किया।

@Back Home


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *