सीबीआई को लैटर

सीबीआई को लैटर
Share

सीबीआई को लैटर,

सेवा में

श्रीमान सेंट्रल ब्यूरों इन्वेस्टिगेशन (सीबीआई) डायरेक्टर महोदय

गाजियाबाद

विषय: मेरठ छावनी में भूमाफियाओं के कृत्यों की गोपनीय सूचना तथा भूमाफियाओं के खिलाफ कार्रवाई की प्रार्थना के संबंध में

महोदय,

सीबीआई राष्ट्र की सबसे प्रतिष्ठित व निष्पक्ष जांच ऐजेन्सी है, देश की जनता को केवल सीबीआई की जांच व कार्रवाई पर ही भरोसा व विश्वास होता है। श्रीमान जी आपके के संज्ञान में मेरठ छावनी स्थित कुछ भूमाफियाओं के कृत्यों की जानकारी लाने का विनम्र प्रयास है। इन भूमाफियाओं को मेरठ छावनी परिषद तथा मेरठ स्थित रक्षा संपदा अधिकारी कार्यालय के कुछ अफसरों का खुलासा संरक्षण हासिल है। जिसकी वजह से उनके कृत्यों व अवैध निर्माणों पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई नहीं की जा रही है। जांच के नाम पर केवल लीपापोती व बचाव का रास्ता प्रदान किया जा रहा है।

श्रीमान जी  मेरठ छावनी में भारत सरकार की संपत्ति ओल्ड ग्रांट के बंगलों पर जय प्रकाश अग्रवाल व अनिल जैन सरीखे भूमाफियाओं द्वारा तमाम कायदे कानून ताक पर रखकर किए गए अवैध निर्माणेां पर मेरठ छावनी परिषद तथा रक्षा संपदा अधिकारी कार्यालय बजाए ध्वस्तीकरण की कार्रवाई करने के मेरे द्वारा पूर्व में की गई दर्जनों शिकायतों पर जांच के नाम पर केवल गुमराह करने का काम कर रहे हैं। जय प्रकाश अग्रवाल व अनिल जैन जैसे सफेदपोश भूमाफियाओं सरीखे कई अन्य भूमाफिया भी मेरठ छावनी क्षेत्र में सक्रिय हैं। जिनके कृत्यों से सेना की सुरक्षा को खतरे की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता। श्रीमान जी इसलिए यह जरूरी है कि देश की सबसे प्रतिष्ठित व विश्वसनीय जांच एजेन्सी सीबीआई इनके कृत्य जो नीचे उल्लेखीत किए जा रहे हैं उनका संज्ञान लेकर जांच कर कार्रवाई करें। यह राष्ट्र हित में होगा।

-मेरठ छावनी बीआई लाइन स्थित बंगला नंबर-45 जो ओल्ड ग्रांट होने के साथ ही भारत सरकार की संपत्ति है तथा यह बंगला  सेना के हायरिंग में भी हैं। इस बंगले में भूमाफिया अनिल जैन व सफेदपोश अपने साथी भूमाफिया की मदद से अवैध निर्माण करा लिया है। साथ ही इसके बगले के बड़े हिस्से पर अनिल जैन ने गैर कानूनी कब्जा भी कर लिया है।

-मेरठ छावनी के वेस्ट एंड रोड स्थित भारत सरकार की संपत्ति ओल्ड ग्रांट के बंगला नंबर 210-ए में भूमाफिया जय प्रकाश अग्रवाल ने अवैध रूप से निर्माण कर धन शाकुंतलम के नाम से अवैध निर्माण व इसी बंगले के एक हिस्से में अवैध रूप से फ्लैटों का अवैध निर्माण किया गया है।

-मेरठ छावनी के आबूलेन स्थित ओल्ड ग्रांट के बंगला नंबर 182 में विशाल स्तर पर अवैध निर्माण कर 350 दुकानें बना कर बेच दी गयी हैं।  यह सब मेरठ स्थित छावनी परिषद व रक्षा मंत्रालय कार्यालय के कुछ अफसरों व स्टाफ की मिलीभगत से किया जा रहा है। श्रीमान जी वर्तमान भी जय प्लाजा नाम से बनाए गए अव कांप्लैक्स में अवैध निर्माण का क्रम जारी है। सीबीआई जैसे निष्पक्ष जांच एजेन्सी ही नीर क्षीर विवेक की तर्ज पर दूध का दूध पानी का पानी करने में संभव है। अत: श्रीमान जी इस मामले को संज्ञान लेकर प्रतिष्ठित जांच एन्जेन्सी इन भूमाफियाओं की जांच कर इनके कृत्यों के खिलाफ कार्रवाई करे।

-मेरठ छावनी के आबूलेन स्थित एक ओल्ड ग्रांट के बंगला नंबर 172 की अवैध रूप से खरीद फरोख का कार्य भी उक्त भूमाफियाओं के साथियों द्वारा किया गया है। सीबीआई द्वारा यदि इसकी जांच करायी जाए तो काफी रहस्योद्घाटन संभव है।

-मेरठ के मवाना बहसूमा क्षेत्र में भूमाफिया जय प्रकाश अग्रवाल/अमन अग्रवाल ने सरकारी जमीन पर कब्जा कर वहां अवैध रूप से मार्केट बना डाला है। मामला संज्ञान में आने के बाद जिला प्रशासन ने उक्त स्थल को सील कर दिया। इससे समझा जा सकता है कि उक्त भूमाफिया कितने शातिर हैं।

श्रीमान जी मेरठ छावनी स्थित बीसी लाइन के बंगला नंबर 150 व 152 में भूमाफिया अवैध निर्माण कर रहे हैं। मेरठ छावनी परिषद तथा रक्षा संपदा अधिकारी से इस संबंध शिकायत की जा चुकी है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गयी है। इस संबंध में श्रीमान जी को भी अवगत कराया जा चुका है।

श्रीमान जी मेरठ के सरकुलर रोड पर भी व्हाई हाउस के नाम से ओलड ग्रांट के एक बंगले में अवैध होटल बना दिय गया है। ये सभी अवैध निर्माण न्याय हित तथा मेरठ छावनी में सेना के ठिकानों की सुरक्षा के हितार्थ ध्वस्त किए जाने जरूरी हैं। यह काम केवल सीबीआई जैसे निष्पक्ष व विश्वसनीय जांच एजेन्सी द्वारा ही संभव है।

 

कार्रवाई की प्रत्याशा में आभार सहित

 

भवदीय

शेखर शर्मा

पुत्र केके शर्मा

निवासी जीएफ-19 अंसल कोर्टयार्ड  कंकरखेड़ा बाईपास, मेरठ

उत्तर प्रदेश

संपर्क सूत्र:9997539259


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *