कैंट की खराब सड़कें-कौन बोल रहा है झूठ

कैंट की खराब सड़कें-कौन बोल रहा है झूठ
Share

कैंट की खराब सड़कें-कौन बोल रहा है झूठ, -सड़क बनाने के विरोध पर सड़कों पर उतरने को तैयार व्यापारी- छावनी इलाके की खस्ता हाल सड़कें जो मिल्ट्री इंजीनियरिंग सर्विंस को बनानी हैं, उनको बनाए जाने का विरोध करने के नाम पर छावनी क्षेत्र के व्यापारी सड़कों पर उतरने को तैयार हैं। इस बात का खुलासा किसी अन्य ने नहीं बल्कि कैंट बोर्ड अध्यक्ष/कमांडर राजीव कुमार ने किया। उन्होंने आरोप लगाया कि व्यापारी दिन में सड़क बनाने का विरोध कर रहे हैं जबकि एमईएस सड़क बनाने का काम दिन में ही करता है। सड़को लेकर जिस प्रकार से व्यापारी और कैंट प्रशासन आमने सामने हैं उससे नहीं लगता कि बहुत जल्द कैंट की गडढा युक्त सड़कों से निजात मिल जाएगी।

भाजपा का गढ और सड़के बेदम:-

छावनी का इलाका भाजपा का गढ माना जाता है। यहां से हमेशा ही भाजपा रिकार्ड मतों से जीत दर्ज कराती है, इसके बावजूद यहां की सड़कें पुरसाहाल नहीं। बोम्बे बाजार और सदर मेन मार्केट व आबूलेन से सटा शिव चौक का इलाका है। यहां तमाम मल्टीनेशनल कंपनियों के शोरूम हैं। मेरठ शहर ही नहीं बल्कि आसपास के शहरों से भी लोग इस इलाके में खरीदारी को आते हैं, इसके बावजूद यहां की सड़कें बद से बदत्तर बनी हुई हैं। छावनी का इकलौता यह इलाका ही नहीं है जहां सड़कें बद से बदत्तर बनी हैं, बल्कि इसके अलावा भी छावनी के दूसरे इलाके हैं जिनमें माल रोड भी शामिल है, उसकी भी हालत खराब है।

कांवड़ यात्रा भी गुजर गयी:-

उम्मीद की जा रही थी कि कांवड़ यात्रा के दौरान बोम्बे बाजार व शिव चौक इलाके की सड़क को बनवा दिया जाएगा, लेकिन इस उम्मीद पर पानी फिर गया। शिवरात्री पर काली पलटन पर जलाभिषक के लिए पहुंचने वाले कांवड़ियां नंगे पांव लहू लुहान कर देने वाले ऐसे ही कैंट के खराब रास्तों से होकर काली पलटन मंदिर पहुंचे थे। जो कांवड़िया इस मार्ग से गुजर रहे थे वो लगे हाथों भाजपा को भी कोस रहे थे कि गढ़ होने के बाद भी भाजपाई इस इलाके की सड़क तक की मरम्मत नहीं करा सके।

व्यापारियों पर फोड़ा ठीकरा:-

कैंट की खराब सड़कों को बनाने में हो रही देरी का ठीकरा व्यापारियों पर फोड़ा गया है। कैंट बोर्ड अध्यक्ष/कमांडर राजीव कुमार का आरोप है कि व्यापारी सड़क बनाए जाने का गैर मुनासिब विरोध कर रहे हैं। दरअसल ये सड़कें एमईएस को बनानी हैं। एमईएस के ठेकेदार वहां काम करने को गए थे, लेकिन व्यापारियों ने रात में सड़क बनाने की बात कहकर ठेकेदार को उलटा लौटा दिया।

व्यापारियों ने बताया गलत:-

छावनी के बोम्बे बाजार व शिव चौक सरीखे इलाके की रोड को लेकर जो कुछ भी मीडिया में व्यापारियों को लेकर कैंट बोर्ड अध्यक्ष ने कहा है सदर व्यापार मंडल ने उसका पुरजोर तरीके से विरोध किया है। सदर व्यापार मंडल के महामंत्री अमित बंसल का कहना है कि व्यापारी तो ठेकेदार का पूरा सहयोग कर रहे हैं। जो कुछ कहा जा रहा है वह निराधार है। उन्होंने जानकारी दी कि सड़क को बनवाने के लिए वह अब तक कैंट विधायक अमित अग्रवाल और सीईओ से अनगिनत बार मिल चुके हैं। एमईएस का ठेकेदार भी आया था। उससे भी बता दिया था कि यदि दिन में चाहे तो दिन में भी सड़क बनाने में सहयोग को तैयार हैं।

@Back Home


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *