मेरठ। पीवीवीएनएल एमडी ईशा दुहन के विद्युत उपभोक्ता सेवा शिविर” एवं जन-सुनवाई कार्यक्रम में मंगलवार को डिस्कॉम के अलग-अलग जनपदों से 78 शिकायतें आयीं, एमडी ने इनमें से 9 का मौके पर ही तत्काल निस्तारण कराया। बाकि के संबंध में संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। संभव कार्यक्रम के तहत विद्युत उपभोक्ताओं की समस्याओं के समाधान को प्रत्येक मंगलवार विक्टोरियापार्क ऊर्जा भवन पर जन-सुनवाई का आयोजन किया जाता है। इसमें बिजली बिल से जुडीं बिल संशोधन एवं मीटर से जुडी शिकायतों का समाधान, पीएम सूर्यघर योजना एवं स्मार्ट मीटर से संबंधित जानकारी, बिल सुधार, मीटर रीडिंग सुधार, डुप्लीकेट बिल व बिल भुगतान से संबंधित सेवायें प्रदान जाती हैं। एमडी ईशा दुहन ने बताया कि उपभोक्ता संतुष्टि सर्वोच्च प्राथमिकता है। इसी के लिए डिस्काम मुख्यालय परजन-सुनवाई का आयोजन नियमित रूप से किया जा रहा हैं। उन्होंने बताया कि शिविर में जनपद मेरठ, हापुड, सहारनपुर, बुलन्दशहर, गाजियाबाद, बिजनौर एव नोएडा आदि जनपदों के उपभोक्ताओं से कुल 78 शिकायतें प्राप्त हुई जिनमें से 09 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। अब तक आठ जन सुनवाई का आयोजन किया गया जिनमे से 81 प्रतिशत आवेदनों का निस्तारण कर उपभोक्ताओं को राहत दी गई है। 05 अगस्त से अब तक कुल 485 आवेदन प्राप्त हुए जिनमे से 393 आवेदनों का त्वरित समाधान कर दिया गया। इस मौके पर मौजूद निदेशकों में संजय जैन, एन.के. मिश्र, स्वतंत्र कुमार तोमर, आशु कालिया, सगीर अहमद मुख्य अभियन्ता (एचआरए), अमित रोहिला, मुनीश चोपडा, मुख्य अभियन्ता, गुरजीत सिंह मुख्य अभियन्ता के अलावा कई अधीक्षण अभियन्ता, अधिशासी अभियन्ता आदि अधिकारी / कर्मचारीगण उपस्थित रहे।