जोड़ों की सर्द रातों में पहुंचती थीं ट्रांसफार्मर चैक करने, लापरवाही बरतने वाले स्टाफ पर नहीं कोई मुरवत, उपभोक्ताओं के लिए हमेशा खुले रहते थे दरवाजे
मेरठ। आईएएस अधिकारी ईशा दुहन को पीवीवीएनएल में सुधार और कामचार व लापरवाही बरतने वालों पर सख्ती के लिए हमेशा याद किया जाएगाा। ईशा दुहन ने डिस्कॉम में बतौर एमडी 4 मार्च 2024 को कार्यभार ग्रहण किया। उनके कार्यकाल में विद्युत आपूर्ति व्यवस्था, विद्युत तंत्र के सुदृढीकरण/आधुनिकीकरण की दिशा में अनेक ऐतिहासिक उपलब्धियाँ दर्ज की गई। ट्रांसफार्मरों के रखरखाव, लाइन लॉस रोकने तथा बिजली चोरी रोकने के लिए शुरू किए गए सबसे ज्यादा अभियान भी उनके कार्यकाल में दर्ज किए गए हैं। इसके अलावा अनियमित कनेक्शनों का नियमितिकरण, लोड बढ़ाना व बिजनेस प्लान के अन्तर्गत 33/11 केवी सबस्टेशन बनवाए गए। पुराने उपकेन्द्रों का आधुनिकीकरण व क्षमता में वृद्धि भी की गई।
अधिकारियों की जिम्मेदारी तय करने में भी आगे रहीं
उपभोक्ता सेवाओ के डिजिटलीकरण के तहत, आॅन लाईन बिल भुगतान, आॅन लाईन शिकायत निवारण पोर्टल और ग्रामीण उपभोक्ताओं को भी आॅन लाइन भुगतान की सुविधा दी गई। डिस्कॉम के लाखों उपभोक्ताओं को स्मार्ट मीटर सुविधा से जोड़ा, जिससे न केवल रीडिंग पारदर्शिता बढी बल्कि बिलिंग व राजस्व संग्रण प्रणाली भी सुदृढ़ हुई। शिकायतों के निस्तारण को 1912 हेल्पलाईन के अलावा विद्युत परिवार आपके द्वारा, के अन्तर्गत विभिन्न जनपदों में, मेंगा कैम्पों को आयोजित कर, उपभोक्ताओं को जागरूक किया। सबसे ज्यादा जोर उन्होंने रेवेन्यू एकत्र करने पर दिया। साथ ही डिस्कॉम के अधिकारियों की जिम्मेदारी तय करने में भी वह सबसे आगे रहीं।