महिला वार्डन का कैदियों से चक्कर

महिला वार्डन का कैदियों से चक्कर
Share

महिला वार्डन का कैदियों से चक्कर, आज कल मैसेज के जरिए प्यार जाता काफी कॉमन हो चुका है. लोग प्यार भरे मैसेज अपने पार्टनर को भेजते हैं. मगर क्या आपने कभी सुना है कि कोई जेल में बंद कैदी को ऐसे भेज भेज रहा हो, वो भी तब जब वो इंसान खुद एक पुलिसवाला हो! हाल ही में ऐसा ही वाकया सामने आया इंग्लैंड में जहां एक महिला वॉर्डन का चक्कर जेल में बंद कैदी से चलने लगा. जब महिला की व्हॉट्सएप चैट सामने आई तब पता चला कि जेल में कैदी (Jail warden affair with prisoner in England) के पास फोन था और दोनों में प्यार भरी बातें होती थीं.

इंग्लैंड के नॉर्थैंप्टनशायर (Norhamptonshire, England) में स्थित एचएमपी ओन्ली (HMP Onley) नाम का एक जेल है जिसमें 47 साल की विक्टोरिया लाइथलवेट (Victoria Laithwaite) नाम की एक शादीशुदा महिला गवर्नर (Married prison governor jailed for 8 months) थी. यानी वो उस जेल की मुख्य वॉर्डन थी. पूरी जेल और उसके कैदियों की जिम्मेदारी उसकी थी. अब ऐसे पद की महिला को अपने पद की गरिमा का काफी ख्याल होना चाहिए. मगर ऐसा हुआ नहीं.

जेल के कैदी से ही चल रहा था चक्कर
विक्टोरिया को अपने पद से हटा दिया गया है और कोर्ट ने उन्हें 8 महीने की जेल की सजा सुनाई है. इसकी वजह है कि विक्टोरिया का चक्कर 30 साल के जेम्स कैलमर्स (James Chalmers) नाम के कैदी से चल रहा था. विक्टोरिया, जेम्स को व्हॉट्सएप पर प्यार भरे मैसेज भेजा करती थीं और उन्हें प्यार में बेब कहकर बुलाया करती थीं. 7 अप्रैल 2021 को जेम्स की जेल से 2 फोन, एक मेमोरी कार्ड और 4 सिम कार्ड मिले थे. तब से कोर्ट में मामले की सुनवाई चल रही थी.

महिला को मिली 8 साल की जेल
जेम्स की जेल में एक फोन मिला जिसमें विक्टोरिया के मैसेज पाए गए. इसी फोन में विक्टोरिया और जेम्स की फोटो भी मिली जिसने सभी को हैरान कर दिया. नॉर्थैम्पटन क्राउन कोर्ट ने महिला को 8 महीने की जेल की सजा सुनाई है जबकि जेम्स की सजा 24 महीने बढ़ा दी गई है. महिला पर भरोसा तोड़ने और अपने पद का गलत इस्तेमाल करने का आरोप लगाया गया है. आपको बता दें कि महिला का पति भी उसी जेल में काम करता था और उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया है.

@Back Home


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *