कंपनियों को प्रचार का न्यौता

kabir Sharma
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स्टेशन व ट्रेन के भीतर अनुमति, मेट्रो में भी होगा विज्ञापन का अधिकार, दस सालों के लिए लाइसेंस मिलेगा

नई दिल्ली। दिल्ली-गाजिÞयाबाद-मेरठ नमो भारत कॉरिडोर पर स्टेशन परिसर के अंदर (इनडोर) और ट्रेन में विज्ञापन अधिकारों के संचालन हेतु लाइसेंसधारी के चयन के लिए एनसीआरटीसी ने निविदाएं आमंत्रित की हैं। इस निविदा द्वारा भागीदारों को भारत के प्रथम नमो भारत के साथ साझेदारी का एक आकर्षक अवसर प्रदान किया जा रहा है।

प्रदान कर रहे हैं अवसर

ये विशेष अवसर नमो भारत से जुड़ने वाले भागीदारों को व्यापक ब्रांड विजिÞबिलिटी के साथ-साथ एनसीआर में क्षेत्रीय गतिशीलता को पुनर्परिभाषित करने वाली इस आधुनिक परिवहन प्रणाली, से जुड़ने का मौका भी प्रदान करेगा।
इस निविदा के अंतर्गत, सराय काले खां (100 वर्ग मीटर), आनंद विहार (100 वर्ग मीटर), गाजिÞयाबाद (100 वर्ग मीटर), मोदीनगर नॉर्थ और साउथ (प्रत्येक स्टेशन में 100 वर्ग मीटर), मेरठ सेंट्रल (50 वर्ग मीटर), बेगमपुल (100 वर्ग मीटर) और मोदीपुरम (100 वर्ग मीटर) सहित प्रमुख स्टेशनों पर लगभग 1,800 वर्ग मीटर स्टेशन इनडोर विज्ञापन स्पेस उपलब्ध हैं। इसके अलावा, सराय काले खां (50 वर्ग मीटर), आनंद विहार (25 वर्ग मीटर) और गाजिÞयाबाद (25 वर्ग मीटर) में डिजिटल विज्ञापन स्क्रीन के लिए प्रावधान किए गए हैं।

मेट्रों में भी विज्ञापन का अधिकार

इस लाइसेंस निविदा में 16 नमो भारत ट्रेनों और 9 मेरठ मेट्रो (एमआरटीएस) ट्रेनों के अंदर भी विज्ञापन अधिकार के प्रावधान दिए गए हैं। इसके अंतर्गत भागीदारों के लिए कई प्रारूप में विज्ञापन के अवसर उपलब्ध होंगे, जिनमें फिक्स्ड पैनल, डिजिटल स्क्रीन, ओवरहेड ग्रैब हैंडल, सीट हेडरेस्ट, ग्लास पैनल और लगेज रैक आदि शामिल हैं। ट्रेन के भीतर उपलब्ध कराए जा रहे यह विज्ञापन स्पेस, ब्रांड्स को ट्रेन में यात्रियों से सीधे रूप से जुड़ने के महत्वपूर्ण अवसर प्रदान करेंगे।

कॉरिडोर, दिल्ली, गाजियाबाद और मेरठ के बीच 82 किलोमीटर के क्षेत्र में विस्तारित

दिल्ली-मेरठ नमो भारत कॉरिडोर, दिल्ली, गाजियाबाद और मेरठ के बीच 82 किलोमीटर के क्षेत्र में विस्तारित है, जिसके रणनीतिक रूप से स्थित स्टेशन व्यापक ब्रांड विजिÞबिलिटी प्रदान करते हैं। घनी आबादी वाले इलाकों से गुजरते हुए यह कॉरिडोर, इन सभी क्षेत्रों के विविध यात्रियों को आकर्षित करता है। देश में पहली बार, इस परियोजना में मल्टी-मॉडल इंटीग्रेशन पर विशेष रूप से जोर दिया गया है। आनंद विहार और सराय काले खां जैसे स्टेशन इसका उत्कृष्ट उदाहरण हैं, जो दिल्ली मेट्रो, भारतीय रेलवे, आईएसबीटी और सिटी बस सेवाओं से निर्बाध रूप से एकीकृत हैं। इससे स्टेशन पर आने वाले यात्रियों में वृद्धि होती है और ब्रांड्स के लिए एक्सपोजर बढ़ता है जो विज्ञापनदाताओं को बेजोड़ पहुँच और रीकॉल वैल्यू प्रदान करता है।
इसके अलावा, एक अग्रणी पहल के तहत, मेरठ में नमो भारत के ही बुनियादी ढांचे पर स्थानीय मेट्रो सेवाएँ प्रदान की जाएँगी, जिससे यात्री बेस और व्यापक होगा। नमो भारत और मेरठ मेट्रो, दोनों सेवाएं प्रदान करने वाले स्टेशन, जैसे कि मेरठ के मुख्य बाजार के केंद्र में स्थित बेगमपुल स्टेशन, इसकी विज्ञापन क्षमता में और वृद्धि करेंगे। अक्टूबर 2023 में आरंभ हुए नमो भारत के परिचालन के बाद से अब तक लगभग 1.88 करोड़ से अधिक यात्री इसकी सेवा का लाभ उठा चुके हैं। यह इस परिवहन प्रणाली की तेजी से बढ़ती स्वीकार्यता और यात्रियों की संख्या को दशार्ता है।
दैनिक यात्रियों की संख्या में में हो रही निरंतर वृद्धि और 82 किलोमीटर लंबे इस संपूर्ण कॉरिडोर पर जल्द ही परिचालन शुरू होने के साथ ही विज्ञापनदाताओं को लगातार बढ़ते विज्ञापन अवसरों और एक कैप्टिव यात्री आधार का लाभ मिलेगा।
इस निविदा में 10 वर्षों की लाइसेंस अवधि प्रदान की गई है। इसके स्कोप, पात्रता और आवेदन जमा करने की समय-सीमा के बारे में विस्तृत जानकारी एनसीआरटीसी की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

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