रेप आरोपियों से समझौते को धमका रहा दरोगा

रेप आरोपियों से समझौते को धमका रहा दरोगा
Share

रेप आरोपियों से समझौते को धमका रहा दरोगा,

मेरठ। जानी थाना के चौकी सुभारति के दरोगा पर बेटी से रेप के आरोपी से समझौता करने को धमकाने का आरोप लगाते हुए पीड़ित ने एसएसपी से जांच ट्रांसफर कराने की गुहार लगायी है। जानी थाना के पांचली खुर्द निवासी पीड़ित नूर मोहम्मद पुत्र नसीरुद्दीन ने बताया कि 18 अप्रैल की दोहपर को उसकी बेटी के साथ पड़ौसी ने दुष्कर्म किया। घटना की जानकारी मिलने पर जब आरोपी के घर शिकायत करने पहुंचे तो वहां मारपीट की गयी। इस घटना को लेकर 20अप्रैल को डीएम व एसएसपी के यहां कार्रवाई को प्रार्थना पत्र भी दिया था, उसके बाद जानी पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था 27 अप्रैल को 161 सीआरपीसी के बयान कराने के नाम पर पीड़िता को थाने में लाकर बैठा लिया। आरोप है कि वहां पांच घंटे तक बैठाए रखा तथा इस दौरान चौकी इंचार्ज ने दुष्कर्म पीड़िता से डांट फटकार की। आरोपी से समझौता कराने को दवाब डाला। पीड़िता से डांट फटकार करता रहा। इसकी शिकायत एसपी देहात से किए जाने के बाद ही चौकी इंचार्ज ने 161 के बयान कराए। पीड़िता के पिता का आरोप है कि उक्त चौकी इंचार्ज बार-बार काल कर उन पर आरोपी से समझौता करने का दवाब डाल रहा है।  समझौता न करने पर पीड़ित परिवार को झूठे मूकदमें में फंसाकर जेल भेजने की धमकी का आरोप लगा रहा है।

बेटी की दहेज हत्या का आरोप,

मेरठ। शास्त्रीनगर निवासी महिला ने अपने बेटी की दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए गंगानगर निवासी ससुरालियों की गिरफ्तारी की मांग की है। मृतका नेहा की मां सुमन वर्मा पत्नी ब्रजमोहन वर्मा सोमवार को पुलिस कार्यालय पहुंची और एसएसपी को दिए गए शिकायती पत्र में अपनी पुत्री नेहा ऊर्फ सोनी की दहेज हत्या का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि 26 अप्रैल की सुबह सात बजे उनके मोबाइल पर काल कर बेटी की मौत की खबर दी गयी। उन्होंने बताया कि जो बेटी की ससुराल पहुंचे। वहां से बेटी को अस्पताल लेकर गए जहां उसको मृत घोषित कर दिया। उसके जिस्म पर चोट के निशान थे। पीड़िता ने बेटी के ससुराल वालों पर मेडिकल की पोस्टमार्टम रिपोर्ट बदलवा देने के आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर कार्रवाई की मांग की। उन्होंने ससुराल वालों पर दस लाख व एक एक्सयूवी की मांग का आरोप लगाया।

दस दिन से लापता पुत्र के सुराग की मांग

मेरठ। मुंडाली थाना के मुरलीपुर निवासी शख्स ने दस दिन से गायब अपने पुत्र का सुराग लगाए जाने की गुहार एसएसपी से लगायी है। पीड़ित इंद्रपाल  पुत्र धनवंत सोमवार को पुलिस कार्यालय पहुंचा और तहरीर दी। उसने बताया कि उसका मझला पुत्र सुमित पिछले दस दिन से गुम है। उसने आरोप लगाया कि सुमित ने सात माह पूर्व गांव के प्रभावशाली व्यक्ति के घर में पलंबिक का काम किया था। जब उससे मजदूरी मांगी तो उसने मारपीट की व धमकी देकर भगा दिया। 7 अप्रैल को वो लोग दोबारा सुमित को बुलाने आए, लेकिन सुमित ने जान से मना कर दिया। 14 अप्रैल की शाम को उक्त लोग फिर उसके घर आए और पलंबर का काम कराने की बात कहकर सुमित को जबरन साथ ले गए। सुमित उनके साथ गया था, लेकिन लौटकर नहीं आया। पीड़ित ने सुमित को गायब करने के पीछे गांव के उन प्रभावशाली लोगों का हाथ बताया है जो उसको जबरन काम के लिए 7 अप्रैल को साथ लेकर गए थे। पीड़ित ने एसएसपी से कार्रवाई की मांग की है।

‍@Back Home

 


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *