ये जिंदगी ना मिलेगी दोबारा

ये जिंदगी ना मिलेगी दोबारा
Share

ये जिंदगी ना मिलेगी दोबारा,

जिदंगी अनमोल है, इसलिए करें टैफिक रूल का पालन: राघवेन्द्र मिश्रा
मेरठ।  IIMT यूनिवर्सिटी गंगानगर मेरठ मे युवा दिवस के अवसर पर एक सड़क सुरक्षा एवम यातायात जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमे मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक यातायात राघवेंद्र कुमार मिश्र उपस्थित रहे तथा मां सरस्वती वंदना व दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया तथा छात्र-छात्राओं को उत्तर प्रदेश सरकार योजना के अंतर्गत प्राप्त मोबाइलों का वितरण किया व यातायात नियमों की जानकारी दी तथा सड़क दुर्घटना में होने वाली युवाओं की मौत के कारणों पर विस्तार से चर्चा की तथा छात्रों को वाहन चलाते समय अत्यधिक गति, नशे का सेवन करने, रोड पर स्टंट बाजी करने से होने वाले दुष्परिणाम के बारे में बताया तथा वाहन चलाते समय हेलमेट, सीट बेल्ट का प्रयोग करने के लिए जागरूक किया।


ये जिंदगी ना मिलेगी दोबारा
एसपी ट्रैफिक ने यातायात नियमों का पालन कराने के लिए अपनी बात की शुरूआत ये जिंदगी ना मिलेगी दोबारा अल्फाजों के साथ शुरू की। उन्होंने कहा कि जिंदगी ईश्वर का सबसे हसीन तोहफा है, सड़क हादसों के भेंट यह जिदंगी नहीं चढ़नी चाहिए। राघवेन्द्र कुमार मिश्रा ने कहा कि यातायात नियमों का उल्लंघन या फिर लापरवाही से वाहन चलाने से पहले एक बार अपने परिवार और परिवार के प्रति जो दायित्व हैं उनके बारे में भी सोच लीजिए। थोड़ी सी सावधानी और संयम से जीवन अपना और दूसरे का भी सुरक्षित रखा जा सकता है। एसपी सिटी की इन बातों पर सभी ने तालियां बजायीं। सभी ने उनके समझाने के तरीके की सराहना की। साथ ही वादा किया कि जो भी बातें बतायी जा रही हैं उन पर अमल किया जाएगा।
कार्यक्रम में अमित नागर अध्यक्ष मिशिका सोसाइटी, सुनील शर्मा मिशिका सोसाइटी, आईआईएमटी यूनिवर्सिटी से प्रोफेसर संजीव मिश्र, प्रोफेसर नीरज, प्रोफेसर जितेंद्र कुशवाहा, यातायात पुलिस से हेड कांस्टेबल नमित मलिक , ट्रैफिक एंजेल प्रार्थना, दीपिका, आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम के अंत मे एक सड़क सुरक्षा शपथ सभी को दिलाई गई।

@Back Home


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *