सीमाएं सील-चप्पे-चप्पे पर पहरा

सीमाएं सील-चप्पे-चप्पे पर पहरा
Share

सीमाएं सील-चप्पे-चप्पे पर पहरा, एसीमाएं कर दी सील-चप्पे-चप्पे पर था पुलिस का पहरा- भारी तादात में डंडों से लैस महिला पुलिस कर्मियों की भी तैनातीङ–दौराला से दिल्ली की ओर बढ़ने वाले किसानों को बाईपास ही दिया गय रोक- , मेरठ। दिल्ली कूच के मददे नजर रविवार को दिन निकलने से पहले ही दिल्ली की ओर जाने वाले तमाम रास्ते प्रशासन ने सील कर दिए थे। लखनऊ से से आदेश मिलने के बाद पूरा सिस्टम एक्शन मोड में आ गया। बाईपास खासतौर से मोदीपुरम फ्लाई ओवर के आसपास चप्पे-चप्पे पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। पूरी सख्ती से चैकिंग के बाद ही वाहनों को पास किया जा रहा था। इंस्पेक्टर व सीओ स्तर के कई अफसर बाईपास दिल्ली जाने वाले किसानों को रोकने के लिए तैनात किया गए थे। दरअसल दिल्ली में रविवार को खिलाड़ी महिला पहलवानों के समर्थन में होने वाली किसान महापंचायत को लेकर मेरठ में किसान नेताओं को पुलिस ने नजरबंद कर दिया। मेरठ शहर से लेकर देहात क्षेत्र में पुलिस ने भारतीय किसान यूनियन के नेताओं को हाउस अरेस्ट कर दिया। वहीं देर रात शहर में पुलिस भाकियू, रालोद और सपा नेताओं के घरों के बाहर भी तैनात रही।

किसान महापंचायत को लेकर पुलिस को विशेष अलर्ट किया गया है। ताकि किसान महापंचायत में जाकर जमा न हो सकें। शनिवार दोपहर से ही पुलिस ने किसान नेताओं को घरों में नजरबंद किया। वहीं देर रात पुलिस ने वेस्ट यूपी से दिल्ली को जाने वाले रास्तों को बंद करने की तैयारी कर ली।मेरठ में भाकियू के प्रदेश संगठन मंत्री राजकुमार करनावल के घर भारी पुलिस प्रशासन तैनात रहा। जंतर मंतर पर चल रहे पहलवानों का धरने में को समर्थन कर रही भारतीय किसान यूनियन टिकैत ने 28 तारीख को संसद पर महिला इकट्ठी होगी। राजकुमार करनावल ने बताया कि हम सभी लोग मेरठ के पदाधिकारी महापंचायत में जाने की पूरी तैयारी पर लगे हुए थे।

जब हम जनसंपर्क से लौट रहे भाकियू नेता के आवास पर भारी मात्रा में सरूरपुर खुर्द पुलिस प्रशासन पहुंचा और उन्हें नजरबंद कर दिया। मेरठ में भी भाकियू, रालोद के नेताओं के घरों के आसपास फोर्स बढ़ा दी गई है। ताकि नेता महापंचायत में न जा सकें। देर रात पुलिस अलर्ट मोड पर रही।

करनावल में लगाई फोर्स

भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश संगठन मंत्री राजकुमार करनावल के घर भारी पुलिस फोर्स पहुंच गई। उन्हें एक तरह से घर में ही नजरबंद कर लिया। जंतर मंतर पर चल रहे पहलवानों का धरने का समर्थन भारतीय किसान यूनियन (टिकैत)कर रही हैं तथा 28 को संसद पर महिला इकट्ठा होगी।

उधर, भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता गाजीपुर बॉर्डर पर अपने कार्यकर्ताओं की एक पंचायत बुलाई हैं, जिसमें मेरठ के पदाधिकारी पूरी तैयारी पर लगे हुए थे। पुलिस ने भाकियू नेताओं की घेराबंदी आरंभ कर दी। ऐसा करके भाकियू नेताओं को दिल्ली कूच करने से रोका जा रहा हैं। इससे टकराव के हालात पैदा हो सकते हैं।

उधर, भारतीय किसान यूनियन नेता ने कहा कि हम गाजीपुर बॉर्डर पर जरूर जाएंगे। इसको लेकर के पुलिस और भाकियू समर्थक किसानों के बीच गरमा गरमी भी हो गई। करनावल के अलावा दौराला, दबथुवा, पथौली आदि स्थानों से भी ये खबर आ रही है कि भाकियू नेताओं को दिल्ली कूच करने से रोकने के लिए पुलिस प्रयास कर रही हैं।

@Back Home


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *