शुगर मिल का कराया भ्रमण

शुगर मिल का कराया भ्रमण
Share

शुगर मिल का कराया भ्रमण, मेरठ। आईआईएमटी इंजीनियरिंग कॉलेज के एमबीए विभाग द्वारा (एकेटीयू 127) एमबीए प्रथम वर्ष के छात्रों के लिए आईपीएल शुगर मिल, सकौती के औद्योगिक भ्रमण का आयोजन किया गया था। छात्रों के साथ संकाय सदस्य डॉ. साक्षी शर्मा और चन्द्रपाल सिंह भी थे। इस यात्रा का उद्देश्य छात्रों को औद्योगिक गतिविधियो से अवगत कराना था।
उत्पादन प्रमुख विकास चौधरी और पीके सक्सेना ने सभी छात्रों और संकाय सदस्यों का गर्मजोशी से स्वागत करते हुए चीनी की पूरी उत्पादन प्रक्रिया के बारे में विस्तार से बताया गया। विजय चौहन और सचिन बलियान ने मिल के कार्यों के बारे में विस्तार से बताया और चीनी उद्योग के सामने आने वाली कई चुनौतियों और उनसे निपटने के उपायों पर चर्चा की
चीनी मिल के संचालन के विभिन्न पहलुओं के बारे में ज्ञान प्राप्त करने के लिए छात्रों में बहुत उत्सुकता देखी गई। उद्योग का आतिथ्य देखने योग्य था। औद्योगिक यात्रा के समापन पर मिल अधिकारियों दिपेंद्र कुमार खोखर जी.एम. और विकास चौधरी को डॉ. साक्षी शर्मा और चन्द्रपाल सिंह द्वारा प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। विभागाध्यक्ष डॉ. विख्यात सिंघल ने समस्त छात्रों का उत्साहवर्धन करते हुए भविष्य मे भी इसी प्रकार की ज्ञानवर्धक दौरे कराने का आश्वासन भी दिया।

@Back Home


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *