
विद्युत उपभोक्ताओं के लिए सेवा शिविर एवं जन सुनवाई का सफल आयोजन, एमडी ने सुनीं समस्याएं, निस्तारण के निर्देश
मेरठ। पीवीवीएनएल एमडी ईशा दुहन ने मंगलवार को डिस्कॉम के तमाम जनपदों से आए उपभोक्ताओं की समस्याएं सुनी और संबंधित अधिकारियों को तत्काल समाधान के निर्देश दिए। संभव कार्यक्रम के तहत डिस्काम हैडक्वाटर ऊर्जा भवन के सभागार में आयोजित सेवा शिविर एवं जन सुनवाई में एमडी ईशा दुहन ने विद्युत संबंधी समस्याओं को सुना और उपभोक्ताओं की विद्युत संबंधी समस्याओं के त्वरित एवं प्रभावी निस्तारण के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं की शिकायतों का समयबद्ध निवारण डिस्कॉम की सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने बताया कि पांच अगस्त से अब तक कुल 525 आवेदन प्राप्त हुए, जिनमें से 462 का त्वरित समाधान कर दिया गया है, शेष लम्बित आवेदनों के शीघ्र समाधान हेतु निर्देश दिये गये हैं। उपभोक्ताओं ने एमडी से सीधे संवाद किया और मौके पर ही, बिल संशोधन, लो वोल्टेज, नया कनेक्शन आदि समस्याओं का समाधान कराया। इस अवसर पर बिजली बिल से जुडी शिकायतें जैसे बिल संशोधन एवं मीटर से जुड़ी शिकायतों का समाधान, पीएम सूर्यघर योजना एवं स्मार्ट मीटर से संबंधित जानकारी, बिल सुधार, मीटर रीडिंग सुधार, डुप्लीकेट बिल व बिल भुगतान से संबंधित विभिन्न समस्याओं का मौके पर ही समाधान किया गया। शिविर में जनपद मेरठ, गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर, बुलन्दशहर, शामली एवं नोएडा आदि जनपदों के उपभोक्ताओं की 8 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया जबकि शेष शिकायतों के शीघ्र निस्तारण हेतु अधिकारियों को निर्देश दिये गये हैं।
इस अवसर पर संजय जैन निदेशक एनके मिश्र, देवेन्द्र चन्द्र वर्मा, मुख्य अभियंता अशोक सुन्दरम, मुनीश चोपड़ा व सगीर अहमद, अमित रोहिला, उपमहाप्रबंधक (लेखा), अनुराग भल्ला अधीक्षण अभियन्ता, अधिशासी अभियन्ता आदि अधिकारी / कर्मचारीगण उपस्थित रहे।