बस एक क्लिक और टेंशन खत्म

kabir Sharma
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मेरठ।। पीवीवीएनएल एमडी श्रीमती ईशा दुहन, आईएएस ने बताया कि तकनीकी एकीकरण द्वारा उपभोक्ताओं को बिनाकार्यालय जाये, घर बैठे नया विद्युत संयोजन प्राप्त करने, भार वृद्धि, नाम परिवर्तन, पता परिवर्तन, मोबाईल न० परिवर्तन आदि की सुविधाएँ वेब पोर्टल पर दी जा रहीं हैं। उपभोक्ता आसानी से घर बैठे, झटपट पोर्टल के माध्यम से 20 कि.वा. भार तक सभी विधाओं के बिजली कनेक्शन, आॅनलाईन कुछ ही समय में प्राप्त कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त उपरोक्त विभागीय वेबसाइट के माध्यम से, 20 किवा भार से अधिक के औद्योगिक / वाणिज्यिक संयोजनों को, उपभोक्ता निवेश मित्र पोर्टल के माध्यम से, आॅनलाईन प्राप्त कर सकतें हैं। उपभोक्ता कन्ज्यूमर कार्नर पर क्लिक के उपरान्त, विभिन्न निदेर्शों का अनुपालन कर, नया विद्युत संयोजन प्राप्त करनें, भार वृद्धि, नाम परिवर्तन, पता परिवर्तन, विद्युत हेल्प लाइन नं0 1912 पर शिकायत पंजीकरण, शिकायत को ट्रैक करने आदि की सुविधा वेब पोर्टल पर दी जा रही हैं, जिसका उपभोक्ता पूरा लाभ उठा रहें हैं। इस संबंध मे डिस्कॉम द्वारा स्पष्ट दिशा-निर्देश जारी किये गये है कि आॅनलाईन डिजिटल माध्यम से, उपभोक्ताओं को विभिन्न सुविधायें प्रदान करने के लिए नियमित एवं प्रभावी निगरानी आवश्यक है, जिससे उपभोक्ता आसानी से घर बैठे आनलाईन विभिन्न सुविधाओं का लाभ उठा सकें। विद्युत उपभोक्ताओं को डिजिटल के माध्यम से भी सीधे शिकायत दर्ज करा कर विद्युत संबंधी शिकायतों के शीघ्र समाधान की सुविधा प्रदान की गई है। उपभोक्ता शिकायतों के त्वरित निस्तारण हेतु, वेबसाइट (मो० नं० 7859804803) को क्यूआर कोड के साथ, वेबसाइट से सम्बद्ध कर दिया गया है। इस व्हाट्अप चैट बोट नम्बर (7859804803) के माध्यम से उपभोक्ता बिल संबंधी, आपूर्ति संबंधी तथा अन्य शिकायतें सीधे दर्ज कराकर, तुरन्त समाधान प्राप्त कर लाभान्वित हो सकतें हैं।

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