लैटर भूमाफिया व आदतन अपराधी

Share

लैटर भूमाफिया व आदतन अपराधी

सेवा में

श्रीमान

 

नई दिल्ल

 

विषय: मेरठ छावनी में अवैध निर्माण करने मामलों की मंत्रालय स्तर से निष्पक्ष जांच कराए जाने के संबंध में

 

मान्यवर,

मेरठ छावनी में छावनी परिषद अधीशासी अधिकारी कार्यालय तथा रक्षा संपदा अधिकारी कार्यालय के कुछ उच्च पदस्थ अधिकारियों की मदद से भूमाफिया छावनी के ऐसे इलाकों में अवैध निर्माण कर रहे हैं जो भविष्य में मेरठ छावनी में सेना की सुरक्षा को गंभीर खतरा हो सकते हैं। इन भूमाफियाओं में शामिल जय प्रकाश अग्रवाल निवासी 210-ए धन शाकंतुलम वेस्ट एंड रोड मेरठ कैंट तथा अनिल जैन निवासी बीआई लाइन-बंगला-43 आदतन अपराधिक प्रवृत्ति के भूमाफियां हैं। जय प्रकाश अग्रवाल/अमन अग्रवाल ने मेरठ जनपद के बहसूमा नगर पालिका क्षेत्र के कैलाशपुरी इलाके में सरकारी  जमीन पर कब्जा कर लिया था। वहां अवैध रूप से कामर्शियल कांप्लैक्स बनाया जा रहा था।उक्त मामले की शिकायत मिलने पर उत्तर प्रदेश शासन ने जांच करायी थी। जिलाधकारी मेरठ द्वारा करायी गयी इस जांच में जय प्रकाश/अमन अग्रवाल द्वारा नगर पंचायत बहसूमा की जमीन पर कब्जे की शिकायत सही पायी गयी। उसके बाद जिलाधिकारी के आदेश पर अवैध रूप से कब्जा की गयी जमीन को मुक्त कराया गया। वहां पर गौवंश आश्रय स्थल बना दिया गया है। इससे साफ होता है कि जय प्रकाश अग्रवाल आदतन सरकारी जमीनों पर अवैध रूप से कब्जे कर वहां अवैध निर्माण करते हैं। इसी के चलते जय प्रकाश अग्रवाल ने मेरठ छावनी के आबूलेन स्थित बंगला नंबर 182 में जय प्लाजा के नाम से अवैध कांप्लैक्स बना दिया। उसमें 350 दुकानें बनाकर बेच दी हैं। इसके अलावा जय प्रकाश अग्रवाल ने मेरठ छावनी स्थित बंगला नंबर 210-ए में अवैध रूप से फ्लैट बनाकर बेच दिए हैं। धन शाकंतलम के नाम से एक और अवैध कोठी वहां बना दी गयी है। इतने बड़े स्तर पर भूमाफियाओं द्वारा कराए गए अवैध निर्माणों में से किसी भी एक का ध्वस्तीकरण छावनी परिषद के अधीशासी अभियंता तथा रक्षा संपदा अधिकारी द्वारा नहीं कराया गया है। कार्रवाई के नाम पर केवल कागजी लिखा पढी करायी जाती है। जमीनी स्तर पर कोई कार्रवाई कभी भी जयप्रकाश अग्रवाल के खिलाफ नहीं की गयी है। इसलिए जरूरी है कि बजाए मेरठ के सीईओ कैंट या डीईओ कार्यालय से जांच कराए जाने के मंत्रालय के स्तर की देखरेख में जांच करायी जाए।

श्रीमान जी माल रोड जहां तमाम सैन्य प्रतिष्ठान तथा उच्च पदस्थ सैन्य अफसरों के आवास तथा आफिसर्स मैस है, उससे सटे बीआई लाइन बंगला-45 में भूमाफिया व आदतन अपराधी अनिल जैन जिस पर थाना सदर बाजार क्षेत्र में एक व्यक्ति राजू इलैक्ट्रोनिक मैकेनिक की कथित हत्या का आरोप है, उसने भी इस बंगल में बड़े स्तर अवैध निर्माण किया है। इस अवैध निर्माण के खिलाफ कैँट बोर्ड सीईओ व डीईओ ने जमीनी स्तर पर कोई कार्रवाई नहीं की है। सुनने में यहां तक आया है कि बीआई लाइन बंगला-45 जहां अवैध निर्माण किया गया है, वहां शाम ढलते ही भूमाफिया तथा कैंट बोर्ड के अधीशासी अधिकारी कार्यालय के कुछ बड़े अफसर तथा इसी तर्ज पर रक्षा संपदा अधिकारी कार्यालय के कुछ बड़े अफसर अनैतिक महफिलें सजाते हैं।

श्रीमान जी से आग्रह है कि उक्त अधिकारियों की भूमाफियाओं से सांठगांठ तथा भूमाफियाओं द्वारा कराए गए  अवैध निर्माणों की जांच मेरठ छावनी स्थित किसी अधिकारी से कराने के बजाए मंत्रालय स्तर के किसी अधिकारी से जांच करायी जाए ताकि दूध का दूध पानी का पानी हो सके। क्योंकि जिन अधिाकारियों से मेरठ में तक उक्त प्रकार की शिकायतों की जांच रिपोर्ट तलब की गयी हैं, वो तमाम अधिकारी खुद भूमाफियाओं काे खुला संरक्षण देने के आरोपों से घिरे हैं। इसलिए उनके द्वारा किसी भी जांच पर विश्वास नहीं किया जा सकता है।

 

मंत्रालय से स्वतंत्र व निष्पक्ष जांच की प्रत्याशा में आभार सहित

 

भवदीय

शेखर शर्मा

पुत्र केके शर्मा

निवासी जीएफ-19-अंसल कोर्टयार्ड-कंकरखेड़ा बाईपास

जनपद मेरठ उत्तर प्रदेश

 

संपर्क सूत्र मोबाइल नंबर% 9997539259


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *