125 ने किया ब्लड डोनेट

125 ने किया ब्लड डोनेट
Share

125 ने किया ब्लड डोनेट, मेरठ। रक्तदान-महादान, एक व्यक्ति द्वारा किया गया रक्तदान तीन व्यक्तियों का जीवन बचा सकता है। इसी उद्देश्य को लेकर आईआईएमटी विश्वविद्यालय में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। रक्तदान करने के लिये उत्साहित छात्र-छात्राओं को रक्तदान करने के पश्चात रक्तदाता कार्ड भी प्रदान किये गये। रक्तदान शिविर में 125 छात्र-छात्राओं व विश्वविद्यालय कर्मियों ने रक्तदान किया।
उच्च शिक्षा विभाग उत्तर प्रदेश शासन के दिशा-निर्देशानुसार आयोजित आईआईएमटी विश्वविद्यालय के बी ब्लॉक स्थित सेमिनार हॉल में आयोजित रक्तदान शिविर का उद्घाटन विश्वविद्यालय कुलपति प्रो0 दीपा शर्मा ने किया। आईआईएमटी विश्वविद्यालय में आयोजित रक्तदान शिविर में छात्र-छात्राओं ने उत्साहपूर्वक रक्तदान किया। एनसीसी के कैडेटस ने रक्तदान शिविर संचालन में सहयोग करने के साथ रक्तदान भी किया।
आईआईएमटी विश्वविद्यालय के कुलाधिपति योगेश मोहनजी अग्रवाल ने रक्तदान करने वाले विद्यार्थियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि रक्तदान जीवनदान है। हमारे द्वारा किया गया रक्तदान कई जिंदगियों को बचाता है। प्रत्येक स्वस्थ व्यक्ति तीन माह में एक बार रक्तदान कर सकता है। प्रति कुलाधिपति डा0 मयंक अग्रवाल ने कहा कि रक्तदान अनायास दुर्घटना या बीमारी का शिकार हममें से कोई भी हो सकता है। हम सभी शिक्षित व सभ्य समाज के नागरिक हैं इसलिये हमारा कर्तव्य है हम रक्तदान के पुनीत कार्य में अपना सहयोग प्रदान करें और लोगों को जीवनदान दें।
इस अवसर पर विवि कुलसचिव डा0 वी.पी. राकेश, उप कुलसचिव डा0 जितेन्द्र कुशवाहा मौजूद रहे। रक्तदान शिविर के आयोजन में निदेशक प्रशासन डा0 संदीप कुमार, वित्त नियंत्रक नीरज मित्तल का विशेष सहयोग रहा।

@Back Home


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *