कांग्रेस करेगी दलित गौरव संवाद

कांग्रेस करेगी दलित गौरव संवाद
Share

कांग्रेस करेगी दलित गौरव संवाद, कांग्रेस मान्यवर काशीराम जी के बलिदान दिवस 9अक्टूबर से सविधान दिवस 26 नवंबर तक दलितों को कांग्रेस से जोड़ने के लिये “दलित गौरव संवाद “कार्यक्रम चलायेगी। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव मेरठ प्रभारी नसीम खान, जिलाध्यक्ष अवनीश काजला, महानगर अध्यक्ष जाहिद अंसारी, पशिमी के कांग्रेस दलित विभाग के अध्यक्ष योगी जाटव, व प्रवक्ता हरिकिशन अम्बेडकर ने पत्रकार वार्ता में कहीं। उन्होंने कहा कि दलित गौरव संवाद कि शुरुआत प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने काशी राम जी के परिनिर्माण दिवस 9 अक्टूबर को लखनऊ में पत्रकार वार्ता कर की। कांग्रेस नेताओं ने पत्रकारों को सम्बोधित करते हुये कि “दलित गौरव संवाद “कार्यक्रम के तहत दलित अधिकार मांग पत्र दलित समाज के डॉक्टर,इंजीनियर, वकील, शिक्षक,समाजसेवी,प्रधान,बीडीसी,जिला पंचायत के वर्तमान एवं पूर्व सदस्यों जैसे गण मान्य लोगों से भर वाये जायेगे ।
उन्होंने कहा कि 1 दिन में कोई भी पदाधिकारी 7 से अधिक मांग पत्र नहीं भरवाएगा।मांग पत्र भरवाने के उपरांत अपनी फोटो सोशल मीडिया पर अपलोड करेंगे।
प्रभारी प्रदेश उपाध्यक्ष अपने पर बाहर के प्रत्येक जनपद से पांच मांग पत्र भरेंगे।प्रभारी प्रदेश महासचिव अपने प्रभार के प्रत्येक जनपद से 15 मांग पत्र भरेंगे।
प्रभारी प्रदेश सचिव अपने पर भारतीय जनपद के अंतर्गत आने वाली प्रत्येक विधानसभा से पांच मांग पत्र भरेंगे। पांच प्रत्येक विधानसभा में 500 दलित अधिकार मांग पत्र भरवाएंगे है।
इस प्रक्रिया में विधानसभा चुनाव लड़े प्रत्याशियों एवं ब्लॉक अध्यक्षों को जिम्मेदारी देनी है। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि प्रत्येक विधानसभा में 10 रात्रि चौपाल का आयोजन करना है प्रदेश प्रभारी उपाध्यक्ष को अपने प्रभार वाले क्षेत्र की प्रत्येक जिले में न्यूनतम दो रात्रि चौपाल में शामिल होना है, प्रत्येक प्रदेश प्रभारी महासचिव को अपने प्रभार क्षेत्र के प्रत्येक जनपद में चार रात्रि चौपाल में शामिल होना है. प्रत्येक प्रदेश प्रभारी सचिव को अपने प्रभारी पर भर क्षेत्र में आने वाले प्रत्येक विधानसभा में दो रात्रि चौपाल में शामिल होना है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक विधानसभा प्रत्याशी एवं ब्लॉक अध्यक्ष को अपने विधानसभा ब्लाक में होने वाले प्रत्येक रात्रि चौपाल को आयोजित करना है, एवं उसमें शामिल होना है। जिन दलित बस्तियों में रात्रि चौपाल आयोजित होंगे उसे बस्ती का आयोजन गण निर्माण को लोकसभा स्टार में कोर ग्रुप का सदस्य बनना है। ज़ब रात्रि चौपाल पूरे होंगे उसके बाद प्रत्येक लोकसभा पर एक बैठक करनी है एवं और गुप का गठन करना।  रात्रि चौपाल की समाप्ति अधिकार मांग पत्र भरवा जाने एवं वह ग्रुप के गठन के उपरांत प्रदेश के 18 मंडलों में पदयात्रा निकाली जानी है जिसमें उसे मंडल के प्रत्येक कांग्रेस की उपस्थिति अनिवार्य होंगी। दलित कांग्रेस के प्रदेश जिला शहर पदाधिकारी इस पूरे अभियान में सहयोगिकी भूमिका में कार्य करेंगे। पत्रकार वार्ता में सलीम खान, आँकार शर्मा, प्रवक्ता हरिकिशन प्रजापति, नईम राणा, मतलयूब गोड़,राहत चौहान,अंसार अहमद आदि भी मौजूद रहे।

@Back Home


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *