पीएमओ को लैटर राजीव गुप्ता के वास्ते

Share

सेवा में

श्रीमान प्रधानमंत्री कार्यालय/रक्षा मंत्री कार्यालय/प्रधान निदेशक मध्य कमान

नई दिल्ली

 

विषय: मेरठ छावनी में भूमाफियाओं के अवैध निर्माण ध्वस्त करने के बजाए जांच के नाम पर अफसराें द्वारा लीपापोती किया जाना

 

महोदय,

मेरठ छावनी में भारत सरकार की संपत्ति ओल्ड ग्रांट के बंगलों पर जय प्रकाश अग्रवाल व अनिल जैन सरीखे भूमाफियाओं द्वारा तमाम कायदे कानून ताक पर रखकर किए गए अवैध निर्माणेां पर मेरठ छावनी परिषद तथा रक्षा संपदा अधिकारी कार्यालय बजाए ध्वस्तीकरण की कार्रवाई करने के मेरे द्वारा पूर्व में की गई दर्जनों शिकायतों पर जांच के नाम पर केवल गुमराह करने का काम कर रहे हैं।

श्रीमान जी मेरे द्वारा पूर्व में पीएमओ, रक्षा मंत्रालय, प्रधान निदेशक मध्य कमान द्वारा अनेकों शिकायत की जा चुकी हैं। उक्त शिकायतों की जांच के नाम पर केवल अवैध निर्माण करने वाले भूमाफियाओं जय प्रकाश अग्रवाल व अनिल जैन तथा इनके मददगार दूसरे सफेदपोश लोगों को बचाने का ही काम मेरठ छावनी परिषद तथा रक्षा संपदा अधिकारी कार्यालय के अफसर कर रहे हैं।

श्रीमान जी मेरे द्वारा मेरठ छावनी के बीआई लाइन स्थित बंगला नंबर-45 में भूमाफिया व आदतन अपराधी अनिल जैन द्वारा अवैध निर्माण किए जाने तथा राजीव गुप्ता निवासी सदर गंजा बाजार नाम के शख्स के इस बंगले के आधे हिस्से पर अवैध रूप से कब्जा कर लिए जाने की भी शिकायत अनेकों बार की जा चुकी है। यहां यह भी अवगत कराना जरूरी है कि बीआई लाइन स्थित बंगला नंबर 45 के आधे हिस्से का रजिस्टर्ड बैनामा राजीव गुप्ता के नाम हैं, इसके बावजूद भूमाफिया अनिल जैन उन्हें इस बंगले में प्रवेश नहीं करने दे रहा है। इस संबंध में अनेकों स्तर पर शिकायतें भी की जा चुकी हैं, लेकिन जांच के नाम पर तमाम अधिकारी केवल भूमाफिया अनिल जैन व उसके अवैध निर्माण को बचाने का काम कर रहे हैं। श्रीमान प्रधानमंत्री जी व श्रीमान रक्षा मंत्री जी से विनती है कि भूमाफिया के अवैध निर्माण को जांच में न उलझा कर उसको ध्वस्त करने की कार्रवाई कराए ताकि मेरठ छावनी में अन्य भूमाफियाओं को सबक मिल सके।

श्रीमान जी मेरे द्वारा पूर्व में अनेकों बार मेरठ छावनी के वेस्ट एंड रोड स्थित भारत सरकार की संपत्ति ओल्ड ग्रांट के बंगला नंबर 210-ए में भूमाफिया जय प्रकाश अग्रवाल ने अवैध रूप से फ्लैट बनाकर मेरठ छावनी परिषद तथा रक्षा संपदा अधिकारी कार्यालय के कुछ अफसरों की मदद से भारत सरकार को भारी राजस्व की हानि पहुंचाने का काम किया है। इस बंगले में भूमाफिया ने अवैध कोटी धन शाकुंतलम व अवैध रूप से फ्लैट बनाकर बेच दिए हैं। इस मामले की भी मेरे द्वारा पूर्व में अनेकों बार शिकायतें की जा चुकी हैं, लेकिन मेरी शिकातयों पर जो जांच के आदेश श्रीमान जी द्वारा किए गए हैं उनमें केवल लीपापोती भर की गयी है। किसी भी जांच में सीधे ध्वस्तीकरण की कार्रवाई का ना किया जाना अफसरों की भूमाफियाओं से मिलीभगत का ठोस प्रमाण है।

श्रीमान जी मेरठ छावनी के आबूुलेन बंगला नंबर 182 जय प्लाजा में भूमाफिया जय प्रकाश अग्रवाल द्वारा 350 दुकानों का अवैध रूप से निर्माण करा लिया गया। भारत सरकार की संपत्ति ओल्ड ग्रांट के इस बंगले में उक्त भूमाफिया वर्तमान में भी लगातार अवैध निर्माण कराना जारी रखे हुए हैं। इस बंगले में किए गए अवैध निर्माणों की जांच की शिकायत मेरे द्वारा अनेकों बार की गयी। लेकिन जांच के नाम पर केवल अभी तक लीपापोती की जा रही है। जय प्लाजा को ध्वस्त करने की कार्रवाई कराया जाना न्याय हित में होगा।

श्रीमान जी आबूलेन स्थित ओल्ड ग्रांट के बंगला नंबर 172 में भी भूमाफिया अवैध रूप से कांप्लैक्स बनाने के लिए सक्रिय हैं। इनके मददगार अफसरों की भी जिम्मेदारी तय की जाए।

श्रीमान जी बीसी लाइन के बंगला नंबर 150 व 152 में भूमाफिया अवैध निर्माण कर रहे हैं। मेरठ छावनी परिषद तथा रक्षा संपदा अधिकारी से इस संबंध शिकायत की जा चुकी है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गयी है। इस संबंध में श्रीमान जी को भी अवगत कराया जा चुका है।

श्रीमान जी मेरठ के सरकुलर रोड पर भी व्हाई हाउस के नाम से ओलड ग्रांट के एक बंगले में अवैध होटल बना दिय गया है। ये सभी अवैध निर्माण न्याय हित तथा मेरठ छावनी में सेना के ठिकानों की सुरक्षा के हितार्थ ध्वस्त किए जाने जरूरी हैं।

कार्रवाई की प्रत्याशा में

भवदीय

शेखर शर्मा

पुत्र केके शर्मा

निवासी जीएफ-19 अंसल कोर्ट यार्ड कंकरखेड़ा बाईपस मेरठ

संपर्क सूत्र: 9997539259


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *