जमानत के बाद भी दीपावली से लेकर दोज तक सब जेल में

जमानत के बाद भी दीपावली से लेकर दोज तक सब जेल में
Share

जमानत के बाद भी दीपावली से लेकर दोज तक सब जेल में, 

  • हाईकोर्ट ने  8 नवंबर को स्वीकार की जमानत, अभी बाहर आने का इंतजार
  • खुद ही पहुंचे थे पीड़िता की रिश्तेदार युवती को संग लेकर दौराला थाना एफआईआर कराने

मेरठ। शहर के बहुचर्चित सेक्स सीडी कांड के मुख्य आरोपी एडवोकेट रमेश चंद गुप्ता की दीपावली से लेकर भइया दोज तक के तमाम त्यौहार जमानत होने के बाद भी जेल की सीखचों के पीछे हुए। पोक्सो जैसी गंभीर धाराओं में समेत कई अन्य धाराओं के चलते गिरफ्तार कर जेल भेजे गए रमेश चंद गुप्ता की बीते 8 नवंबर को हाईकोर्ट ने जमानत स्वीकार कर ली, इसके बाद भी उन्हें जेल के सीखचों से बाहर आने मे अभी और चंद दिन लग सकते हैं। इस पूरे मामले में सबसे हैरानी भरी और काबिले गौर बात यह है कि वह जिस थाने में पीड़िता की रिश्तेदार युवती को संग लेकर उसकी गुमशुदगी की एफआईआर कराने गए थे, उसी थाना से उन्हें जेल भेजा गया। जिस युवती संग वायरल वीडियाे में वह नजर आए उसी युवती से बरामद अधिवक्ता के मोबाइल में कई अन्य आपत्तिजनक वीडियो मिलने की बात सामने आयी थी।

यह था पूरा मामला

यूपी बार व मेरठ बार समेत वकीलों से ताल्लुक रखने वाली कई संस्थाओं से जुड़े रहे एडवोकेट रमेश चंद गुप्ता एकाएक उस वक्त ट्रेंड करने लगे जब एक सेक्स सीडी सामने आ गयी थी। हालांकि सेक्स सीडी सामने आने के साथ ही उनकी मुश्किलों का दौर शुरू हो गया। वो अंडर ग्रांउड हो गए। सदर के अरविंदपुरी स्थित आवास पर दबिश के साथ ही पुलिस की तमाम कार्रवाई सामने आयी और अंतोगत्वा उन्हें हरिद्वार से  गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

आफिस मे काम करने वाली किशारी हो गयी थी गायब

इस कांड के बाद अधिवक्ता रमेश चंद गुप्ता के ऑफिस में काम करने वाली किशोरी अचानक लापता हो गई थी। इसके बाद दौराला पुलिस ने किशोरी को बरामद करने के लिए ताबड़तोड़ दबिश दी। किशोरी के गायब होने को लेकर तमाम प्रकार के आरोप लगाए गए। लेकिन लंबी और नाटकीय कार्रवाई के बाद आखिरकार   दौराला पुलिस ने किशोरी को गंगानगर के एक होटल से बरामद कर लिया था और हंगामे के दौरान उसके बयान दर्ज कराए गए थे। पीड़िता ने भाजपा के दो नेताओं संजीव सिक्का व अरविंद मारवाड़ी पर भी गंभीर आरोप लगाए थे।

8 नवंबर को जमानत

आरोपी रमेश चंद गुप्ता की पैरवी कर रहे वरिष्ठ अधिवक्ता विनोद गुर्जर काजीपुर ने जानकारी दी कि रमेश चंद गुप्ता की 8 नवंबर को हाईकोर्ट ने जमानत स्वीकार कर ली है। लेकिन त्यौहारों के चलते कोर्ट बंद होने के कारण उनके जमानती दाखिल नहीं हो सके। उम्मीद है कि बुधवार को जमानती दाखिल जा जाएंगे। वैरिफिकेशन के बाद रमेश चंद गुप्ता के जेल के सीखचों से बाहर आने का रास्ता भी साफ हो जाएगा। एडवोकेट विनोद गुर्जर ने जोर देकर कहा कि मामला पूरी तरह से फर्जी है। यह जल्द ही खत्म हो जाएगा।


पोस्को के बावजूद सिक्का व मारवाड़ी में पुलिस मेहरबान

-रमेश चंद गुप्ता पर जो धाराएं, वो सभी धाराएं संजीव सिक्का व अरविंद मारवाड़ी पर भी

मेरठ।

पोक्सों जैसी गंभीर धाराओं में निरूद्ध होने के बावजूद सीडी कांड़ में आरोपी बनाए गए भाजपा के दो नेताओं संजीव जैन सिक्का व अरविंद मारवाडी पर खाकी पूरी तरह से मेहरबान हैं। सेक्स सीडी कांड में दौराला पुलिए ने जेल भेजे गए रमेश चंद गुप्ता पर 323, 328, 376, 427, 504, 67 आईटी एक्ट तथा 5जी/6 पोक्सो एक्ट की धाराएं लगायी हैं। ये तमाम धाराएं इस मामले में आरोपी बनाए गए भाजपा नेता संजीव सिक्का व अरविंद मारवाडी पर भी लगायी गयी हैं। विधि विशेषज्ञों की राय में पॉक्सो जैसी गंभीर धाराओं में यदि कोई निरूद्ध किया जाता है तो उसको तत्काल गिरफ्तार कर जेल भेजा  जाना चाहिए, लेकिन लगता है कि दौराला पुलिस संजीव सिक्का व अरविंद मारवाडी के मामले में कानून का यह अनिवार्य बताया जाने वाला नियम का पालन करना भूले बैठी है। एक ही इल्जाम और एक सी धाराएं उसके बाद भी कार्रवाई में फर्क। ऐसा क्यों किया गया, सत्ताधारी दल असर या फिर धन बाल का साइड इफैक्ट इसको लेकर कुछ भी कहना मुनासिब नहीं लगता, लेकिन खाकी सवालों के घेरे में जरूर है कि ऐसा क्या कारण है कि रमेश चंद गुप्ता की दीपावली से लेकर दोज तक जेल की सलााखों के पीछे और इसी मामले में आरोपी बनाए गए भाजपा के दोनों नेताओं को दीपावली से लेकर दोज तक सब कुछ खुले मे मनाने की छूट।

 

——————-

एनबीडब्लू का बना दिया मजाक

मेरठ

सेक्स सीडी कांड में रमेश चंद गुप्ता के साथ आरोपी संजीव सिक्का व अरविंद मारवाडी के खिलाफ अदालत से  गैर जमानती वारंट हासिल करने वाली दौराला पुलिस ने लगता है कि गेैर जमानती वारंट को ही मजाक समझ लिया है। गैर जमानती वारंट के बावजूद संजीव सिक्का व अरविंद मारवाडी की गिरफ्तारी नहीं की जा रही है। इसके पीछे कारण राजनीतिक है या फिर सत्ता का प्रेशर अथवा धन बल यह तो दौराला पुलिस ही बता सकती है, लेकिन सेक्स सीडी प्रकरण की यदि बात की जाए तो जो तेजी पुलिस ने रमेश चंद गुप्ता की गिरफ्तारी में दिखाई आरोपी बनाए गए भाजपा के दोनों नेताओं के मामले में वो तेजी दिखाने के बजाए दौराला पुलिस पर घुटने टेकने के भी आरोप गए रहे हैं।

 


फॉरेसिक रिपोर्ट पर सुनवाई आज

मेरठ।

बहुचर्चित सेक्स सीडी कांड की फॉरेसिक रिपोर्ट अदालत में दाखिल हो चुकी है। इस पर आज गुरूवार को कोर्ट में सुनवाई की जाएगी। यह जानकारी रमेश चंद गुप्ता के अधिवक्ता विनोद गुर्जर ने दी। उन्होंने हालांकि यह स्पष्ट नहीं किया कि क्या फारेसिक रिपोर्ट को लेकर कोई अपडेट या जानकारी है। इस बीच सूत्रों ने जानकारी दी है कि फारेसिक रिपोर्ट रमेश चंद गुप्ता के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकती हैं। दौराला पुलिस के इस मामले मे आईओ इंस्पेक्टर सतेन्द्र सिंह संभवत आज अदालत मे हाजिर हों। उनसे पहले एक दरोगा इस मामले में आईओ थे, लेकिन किन्हीं कारणों के चलते बाद में यह जांच दरोगा से लेकर इंस्पेक्टर दौराला को सौंप दी गयी।

@Back Home


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *