गा.बाद पहुंचे एमडी रवीश गुप्ता, अर्बन रिस्ट्रक्चर प्लान के प्रभावी क्रियान्वयन के निर्देश, चार हेल्प डेस्क बनाए जाएंगे
MEERUT. विद्युत उपभोक्ताओं को उत्कृष्ट एवं त्वरित सेवा उपलब्ध कराने तथा अर्बन रिस्ट्रक्चर प्लान के प्रभावी क्रियान्वयन को प्रबन्ध निदेशक रवीश गुप्ता ने गाजियाबाद नगर में प्रारंभ हुई नई वर्टिकल व्यवस्था का स्वयं जायजा लिया और अर्बन रिस्ट्रक्चर प्लान के सम्बन्ध में समीक्षा की। उन्होंने बैठक में वसुंधरा, इंदिरापुरम, राजनगर आदि कार्यालयों हेल्पडेस्क, उपकेन्द्र का निरीक्षण किया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। एमडी ने कहा कि अर्बन रिस्ट्रक्चर प्लान के तहत उपभोक्ताओं को ट्रिपिंग फ्री गुणवत्तापरख निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जाये। निरीक्षण के दौरान प्रबन्ध निदेशक द्वारा वसुंधरा गाजियाबाद एवं इंदिरापुरम गाजियाबाद में स्थापित उपभोक्ता सहायता केन्द्र (हेल्प डेस्क) के संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिए कि उपभोक्ताओं को तत्काल गुणवत्तापरख समाधान सुनिश्चित किया जाए। वसुंधरा, इंदिरापुरम, राजनगर आदि कार्यालयों के निरीक्षण के दौरान कार्यालयों में सभी अभिलेखों को सुव्यवस्थित रखने और साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए।
शिकायतों का हो प्रभावी निस्तारण
उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि उपभोक्ता शिकायतों का समयबद्ध एवं प्रभावी निस्तारण सुनिश्चित किया जाये। उपभोक्ता सेवा प्रणाली उत्कृष्ट, उत्तरदायी एवं पारदर्शी होनी चाहिए प्रत्येक अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि उपभोक्ताओं को समय पर गुणवत्तपूर्ण सेवा मिले।
गाजियाबाद नगर में 4 हेल्पडेस्क संचालित किये जायेंगे जिन पर सम्बन्धित नोडल अधिकारी और निर्धारित मोबाईल सर्पक नम्बर पर उपलब्ध रहेंगे। यह हेल्प डेस्क फील्ड टीमों के साथ समन्वय स्थापित कर उपभोक्ताओं की समस्याओं का त्वरित समाधान सुनिश्चित करायेंगे। अर्बन रिस्ट्रक्चर व्यवस्था को और सुदृढ़ बनाने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये तथा सम्बन्धित अधिकारियों को नियमित समीक्षा और फीडबैक प्रणाली लागू करने के निर्देश दिये।
निरीक्षण के दौरान मुख्य अभियंता पवन अग्रवाल गाजियाबाद क्षेत्र-1, 3, सोनम सिंह स्टाफ आॅफिसर तथा गाजियाबाद क्षेत्र के अधीक्षण अभियंता, अधिशासी अभियंता आदि उपस्थित रहे।