कानून के स्टूडेंट थे बन बैठे क्रिमिनल

Share

कानून के स्टूडेंट थे बन बैठे क्रिमिनल-डीके जैन व अंजू जैन हत्या कांड व लूट का खुलासा:- वो क्रिमिनल और क्राइम से सोसाइटी को बचाने के लिए कानून की पढाई कर रहे थे, लेकिन खुद ही क्राइमन कर डाला और क्राइम भी ऐसा जिसमें मौत की सजा का प्रावधान है। जिस दोहरे हत्या कांड से पूरा शहर हिल गया उसको अंजाम देने वाला कोई और नहीं बल्कि एलएलबी स्टूडेंट निकले। कारोबारी डीके जैन उनकी पत्नी अंजू जैन की हत्या मामले में देर रात पुलिस ने दो आरोपियों को अरेस्ट किया है। दोनों आरोपी LLB के स्टूडेंट हैं। इनके पास से पुलिस को लूट के सामान भी मिले हैं। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वो अपना कारोबार शुरू करना चाहते थे, इसके लिए पैसे की जरूरत थी। उन्होंने 15 दिन रेकी कर डीके जैन के घर लूट कर कारोबार शुरू करने का प्लान बनाया।

छात्रों ने पुलिस को बताया कि उनका डीके जैन के परिवार से कोई ताल्लुक नहीं है। लूट और हत्या के आरोपी छात्रों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वो लूट के इरादे से घर में घुसे थे, लेकिन डीके जैन के विरोध करने पर उन्हें गोली चलानी पड़ी। वारदात गुरुवार सुबह ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र के गौरीपुरा की है।पुलिस ने प्रेमपुरी के प्रियांक शर्मा और उसके दोस्त यश शर्मा को पकड़ा है। दोनों ने बताया कि गुरुवार सुबह 7:25 बजे हेलमेट पहनकर दोनों घर में घुसे। उन्होंने कारोबारी के बेटे अभिषेक और पोती अंशिका को रस्सी से बांध दिया। इसके बाद कारोबारी डीके जैन और पत्नी अंजू जैन के कमरे में पहुंचे। अंजू ने बदमाशों का विरोध किया। उसके बाद दोनों की गोली मारकर हत्या कर दी।दमाश रेलवे रोड थाने के प्रेमपुरी के रहने वाले LLB के छात्र है। पुलिस ने प्रियांक शर्मा और उसके दोस्त यश शर्मा को पकड़ लिया है। साथ्न ही वारदात का भी खुलासा कर दिया है। उनके कब्जे से लूटी हुई ज्वैलरी और नगदी भी बरामद कर ली गई। मोहल्ले के CCTV में दोनों बदमाश कैद हुए है, इसी की मदद से पुलिस उन तक पहुंच सकी।टनास्थल से लेकर कंकरखेडा बाइपास यानी 10 किमी तक के कैमरे पुलिस ने चेक किए। इसमें दो आरोपी दिल्ली नंबर की बाइक से वारदात के बाद घर से निकलकर जाते दिखे। ज्यादातर CCTV में दोनों युवक बार-बार नजर आए। लेकिन, रेलवे रोड पर यानी कारोबारी के घर जाने वाली रोड पर दो अलग-अलग कैमरों को उन्होंने काफी देर में पार किया। इससे पुलिस को दोनों का यहां रुकने की बात पर शक हुआ। इसी बिंदु पर पुलिस आगे बढ़ी और जांच की तो एक की गतिविधि पर संदेह लगा। CCTV खंगालते हुए पुलिस बदमाशों तक पहुंची। देर रात एक बदमाश को दबोचा। पूछताछ में उसने अपने दूसरे साथी का नाम, पता बताया। वो भी पुलिस के हत्थे चढ़ गया।दोनों आरोपी वारदात के बाद गौरीपुरा होते हुए रेलवे रोड चौराहे से प्रेमपुरी गए। लूटे जेवर, सामान प्रियांक के घर रखा। पुलिस CCTV का पीछा करते हुए प्रियांक के घर तक पहुंची। सामान भी बरामद किया। देर रात SOG ऑफिस में SSP ने खुद इन दोनों से पूछताछ की है।दोनों आरोपी बाइक पर दिल्ली की नंबर प्लेट लगाई थी, लेकिन वारदात के बाद उसे हटा दिया। वारदात के बाद बदमाशों ने मकबरा डिग्गी के किशोर को लूट की जानकारी लेने भेजा था। किशोर के जरिए ही बदमाश पुलिस के मूवमेंट की जानकारी ले रहे थे।SSP रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि आठ टीमें लगाकर वारदात करने वालों तक पुलिस पहुंच चुकी है। दोनों बदमाशों की धर-पकड़ कर ली गई है। उनके घर से लूटा हुआ सामान भी बरामद कर लिया है। बदमाशों का परिवार से कोई कनेक्शन नहीं है। रेकी करने के बाद वारदात की गई है।

लूट की रकम से शुरू करना था बिजनेस

हत्या और लूट के आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वो अपना कारोबार शुरू करना चाहते थे, इसके लिए पैसे की जरूरत थी। उन्होंने लूट की रकम से कारोबार शुरू करने का प्लान बनाया। काफी दिनों तक लूट के लिए घर की तलाश करते रहे। उन्होंने रेकी कर डीके जैन का घर चुना। उन्हें पता था कि सुबह डीके जैन का बड़ा बेटा नवीन, बहू और दोनों बच्चे बाहर जाते हैं। घर में केवल दोनों बुजुर्ग रह जाते हैं। इसलिए उन्होंने वारदात के लिए सुबह का वक्त चुना। घर में CCTV नहीं है। इसका पता भी उन्होंने लगा लिया था। ये घर सड़क पर होते हुए भी सुबह इलाका सुनसान रहता है। इसलिए इसे लूट के लिए चुना।


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *