SSP साहव थानों में नहीं सुनी जा रही फरियाद

SSP साहव थानों में नहीं सुनी जा रही फरियाद
Share

SSP साहव थानों में नहीं सुनी जा रही फरियाद,

कार्रवाई के बजाए छोड़ दी कार

मेरठ। तेजी व लापरवाही से ड्राइविंग करते हुए बाइक सवार युवक को गंभीर रूप से घायल करने वाले के खिलाफ कार्रवाई व कार सीज करने के बजाए एसओ परीक्षितगढ़ ने उसकी गाड़ी बगैर किसी लिखा पढ़ी के छोड़। घायल के होगमार्ड पिता गुरूवार को कार्रवाई की गुहार लगाने एसएसपी से मिलने पुलिस कार्यालय पहुंचे थे। भावनपुर थाना क्षेत्र के गांव स्याल निवासी महेन्द्र पुत्र रनसिंह होमगार्ड  हैं। उन्होंने बताया कि 7 मार्च को उनका पुत्र प्रशांत एंव उसका दोस्त कृष्ण पुत्र सतीश निवासी स्याल अपने किसी काम से मेरठ गए थे और शाम को स्याल लौट रहे थे।जब वह परीक्षितगढ थाना के गांव खजूरी से एलीपुर रोड की ओर पहुंचे तो तेज  गति से आ रही वैगनाआर यपूी-15एम-9100 पीछे से आकर बाइक काे जाेरदार टक्कर मार दी। हादसे में प्रशांत गंभीर रूप से घायल हो गया। हादसे के बाद चालक मौके पर ही कार छोड़कर भाग गया। सूचना पर मौके पर पहुंचे एसओ भावनपुर वहां से गाड़ी लेकर थाना आ गए। पीड़ित ने बताया कि उनके पुत्र की हालत ज्यादा खराब थी उसको निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जब वह एफआईआर दर्ज कराने तथा कार्रवाई को थाना पहुंचे तो उनकी एफआईआर दर्ज नहीं की। एसओ ने गाड़ी भी छोड़ दी। एसओ एक्सीडे. करने वाले के खिलाफ कार्रवाई भी नहीं कर रहे हैं।

घर में घुसकर मारपीट का आरोप

मेरठ। सिविल लाइन थाना के हनुमानपुरी  पुरानी हवेली में रहने वाले एक महिला ने पड़ौसियों पर घर पर कब्जा करने के लिए मारपीट करने तथा सिविल लाइन पुलिस पर कार्रवाई ना करने का आरोप लगाते हुए एसएसपी से कार्रवाई की गुहार लगायी। गुरूवार को विकलांग बबीता अपने पति अमरीश कुमार शर्मा के साथ पुलिस कार्याल पहुंची। उसने बताया कि 14 अप्रैल को उसका पति काम पर गया था। वह घर पर किचन में खाना बना रही थी, तभी पड़ौस के कई लोग उसके मकान में घुसे और बुरी तरह पीटा। उन्होंने सामान उठाकर बाहर फैंकना शुरू किया। उसने जब मदद की गुहार लगायी तो आसपास रहने वाले रिश्तेदार वहां आ गए। उन्होंने किसी प्रकार से उसको बचाया। मारपीट करने वाले मकान न खाली करने पर जान से मारने की धमकी देकर चले गए। पीड़िता जब थाना सिविल लाइन मुकदमा दर्ज कराने को पहुंची तो पुलिस ने उसका मुकदमा दर्ज नहीं किया। पीड़िता ने एसएसपी से मुकदमा दर्ज कराए जाने की मांग की है।

छेड़खानी के विरोध पर मारपीट करने का आरोप

मेरठ। मेडिकल थाना के सैक्टर दो जाग्रति विहार निवासी महिला से छेड़खानी व मारपीट करने वाले के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लेकर थाने पहुंची महिला को बजाए कार्रवाई के थाने से खाली लौटा दिया। पुलिस आरोपी पर मुकदमा नहीं कायम कर रही है। पीड़िता गुरूवार को एसएसपी से गुहार लगाने पुलिस कार्यालय पहुंची। पीड़िता सरिता पत्नी सचिन ने बताया कि 6 मार्च को वह अपने बच्चों को स्कूल छोड़कर आ रही थी। रास्ते में नर्सरी वाली रोड पर जिस शख्स के साथ पहले से उसका छेड़खानी का मुकदमा चल रहा है। वह मिल गया। उसने रोक लिया और छेड़खानी करने लगा। उसके कपड़े फाड़ दिए। लोगों ने किसी प्रकार उसकी जान बचायी। पीड़िता का आरोप है कि उक्त शख्स चाहता है कि जो मुकदमा उसके खिलाफ कोर्ट में चल रहा है उसको वापस ले लें। मना करने पर उसने मारपीट की। पीड़िता ने एसएसपी से आरोपी पर कार्रवाई की गुहार लगायी है।

नामजदों की गिरफ्तारी नहीं कर रही टीपीनगर पुलिस

मेरठ। फैक्ट्री के भीतर बुलाकर जानलेवा हमला व मारपीट के नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी के बजाए पुलिस समझौता कराने पर तुली है। आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पीड़ित गुरूवार को पुलिस कार्यालय पहुंचा और एसएसपी काे शिकायती पत्र दिया। पीड़ित पुत्र रामकरण निवासी नईबस्ती लल्लापुरा  भीमनगर ब्रह्मपुरी ने  एसएसपी को दिए प्रार्थना पत्र में बताया कि मानसी स्पोर्टस  चांदना गोदाम स्थित रिंकू   के कारखाने में वह बॉल बनाने का काम करता था। उसने डेढ साल वहां काम किया। 11 अप्रैल को उसने अपनी मजदूरी के डेढ लाख रुपए जब वहां काम करने वाले एक अन्य कारीगर अमूल से दिलाने को कहा तो अमूल उसको लेकर रिंकू के पास लेकर गया। वहां पहुंचते ही उसको सभी ने मिल कर बुरी तरह पीटने लगे। वह बुरी तरह से जख्मी हो गया। थाना ब्रह्मपुरी   पुलिस ने उसकी डाक्टरी करायी और अमूल, विशाल, रिंकू व रितिक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। उसके सिर पर 13 टांके आए हैं। पीड़ित ने बताया कि अगले दिन नामजद कराए गए  आरोपी उसके घर पहुंचे और इस मामले में पैरवी करने पर धमकी देने लगे। झूठे मुकदमें में फंसा कर जेल भेजने की बात कहने लगे। इसकी शिकायत ब्रह्मपुरी पुलिस से भी की गयी। लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। नामजद आरोपी खुले घूम रहे हैं। पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है।पीड़ित ने परिवार की सुरक्षा की गुहार लगाते हुए कार्रवाई कराए जाने की मांग की है।

@Back Home


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *